scriptup mlc election 2022 alliance pressure increasing on Akhilesh Yadav | UP MLC Election 2022 : एमएलसी चुनाव में क्या अखिलेश निभाएंगे गठबंधन धर्म, इन नेताओं के नाम चल रहे सबसे आगे | Patrika News

UP MLC Election 2022 : एमएलसी चुनाव में क्या अखिलेश निभाएंगे गठबंधन धर्म, इन नेताओं के नाम चल रहे सबसे आगे

UP MLC Election 2022 : राज्यसभा के बाद एमएलसी चुनाव में प्रत्याशियों को लेकर चर्चा का दौर शुरू हो गया है। वहीं अखिलेश यादव के सामने गठबंधन धर्म निभाने की बड़ी चुनौती है। ओमप्रकाश राजभर जहां बेटे के लिए सीट मांग रहे हैं तो स्वामी प्रसाद मौर्य और इमरान मसूद समेत कई नेता भी दबाव बना रहे हैं।

लखनऊ

Published: June 02, 2022 05:45:41 pm

UP MLC Election 2022 : राज्यसभा के बाद विधान परिषद (एमएलसी) चुनाव भी सपा गठबंधन के लिए बड़ी चुनौती हाेगा। सपा में फिलहाल कई कद्दावर नेताओं के नाम पर मंथन चल रहा है। एमएलसी चुनाव में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के सामने गठबंधन और सपा कार्यकर्ताओं को साधने की चुनौती होगी। सूत्रों की मानें तो फिलहाल आठ नाम सबसे अधिक चर्चा में है। जबकि विधायकों की संख्या के आधार समाजवादी पार्टी सिर्फ चार नेताओं को ही उच्च सदन भेज सकती है। समाजवादी पार्टी गठबंधन के पास कुल 125 विधायक हैं। एमएलसी की एक सीट हासिल करने के लिए 32 विधायकों की आवश्यकता होगी।
up-mlc-election-2022-alliance-pressure-increasing-on-akhilesh-yadav.jpg
आंकड़ों के अनुसार, केवल चार सीट ही सपा के खाते में आएंगी, बाकी भाजपा की झोली में जाएंगी। माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अखिलेश यादव कोई खतरा नहीं लेंगे। वह गठबंधन धर्म के साथ जातीय और क्षेत्रीय समीकरण साधते हुए नामों की घोषणा करेंगे। सपा के एक बड़े नेता का कहना है कि राज्यसभा चुनाव में भी अखिलेश यादव ने पूरी तरह से गठबंधन धर्म निभाते हुए ही निर्णय लिया है। इसलिए एमएलसी चुनाव में भी वह बहुत सोच-समझकर फैसला लेंगे।
यह भी पढ़ें- सीएम योगी बोले- ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से यूपी के विकास को लगेंगे पंख

एमएलसी के लिए इन नेताओं का नाम चर्चा में

सपा सूत्रों के अनुसार एमएलसी पद के लिए भारतीय जनता पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी में आए फाजिल नगर सीट हारे स्वामी प्रसाद मौर्या, नेता प्रतिपक्ष रहे रामगोविंद चैधरी, कांग्रेस छोड़कर सपा में आए इमरान मसूद, बाराबंकी से अरविन्द सिंह गोप और अखिलेश यादव के लिए करहल सीट छोड़ने वाले सोबरन सिंह के नाम सामने आ रहे हैं। इनके अलावा एमएलसी राजपाल कश्यप, संजय लाठर और अरविन्द सिंह का नाम चर्चा में चल रहा है।
यह भी पढ़ें- आतंकी ओसामा बिन लादेन को श्रद्धेय बताने वाला अधिकारी अलाप रहा लादेन का राग

ओमप्रकाश राजभर बना रहे बेटे के लिए एक सीट का दबाव

बताया जा रहा है कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख ओमप्रकाश राजभर भी अपने बेटे के लिए एक सीट का दबाव बना रहे हैं। ओम प्रकाष राजभर का कहना है कि एमएलसी चुनाव का समय आ गया है। इसके लिए कुछ न कुछ तो करना ही पड़ेगा। गठबंधन के एक साथी को दिया जा रहा है तो दूसरे को भी मिलना चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: शिवसेना के एक बागी विधायक का बड़ा दावा, कहा- 12 सांसद जल्द शिंदे खेमे में होंगे शामिल6 और मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, Britain के पीएम बोरिस जॉनसन की बढ़ी मुश्किलेंनकवी के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी बनीं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, सिंधिया को मिला स्टील मंत्रालयVideo: 'हर घर तिरंगा' के सवाल पर बोले Farooq Abdullah, 'वो अपने घर में रखना', भड़के यूजर्सMalaysia Masters: पीवी सिंधू, साई प्रणीत और परूपल्ली कश्यप पहुंचे दूसरे दौर में, साइना नेहवाल हुई बाहरMaharashtra Politics: शिवसेना के संसदीय दल में भी बगावत? उद्धव ठाकरे ने भावना गवली को चीफ व्हिप के पद से हटायाMukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति?काली पोस्टर विवाद में घिरीं महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए थरूर, कहा- 'हर हिन्दू जानता है देवी के बारे में'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.