scriptMonsoon 2024: आज यूपी के इन 24 जिलों में होगी झमाझम बारिश,आसमान में आने लगे हैं काले बादल,अलर्ट जारी | Up monsoon 2024 update there will be relief from scorching sun there is possibility of heavy rain in these 24 district | Patrika News
लखनऊ

Monsoon 2024: आज यूपी के इन 24 जिलों में होगी झमाझम बारिश,आसमान में आने लगे हैं काले बादल,अलर्ट जारी

यूपी वालों को जल्द ही भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। आज इन 24 जिलों में झमाझम बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी।

लखनऊJun 20, 2024 / 01:31 pm

Swati Tiwari

up weather report
यूपी में चिलचिलाती धूप और प्रचंड गर्मी से यूपी वालों को जल्द ही राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आज यूपी के इन 24 जिलों में आंधी और गरज के साथ झमाझम बारिश होगी। यूपी के इन हिस्सों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने कल से तीन दिनों तक लगातार बारिश आंधी, तुफान के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। बता दें कि यूपी में मानसून जल्द ही दस्तक दे सकता है। बताया जा रहा है कि मानसून 24 या 25 जून को एंट्री कर सकता है। 

इन 24 जिलों में होगी झमाझम बारिश

यूपी के इन 24 जिलों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। आजमगढ़, बलिया, मऊ, देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज, गोंडा, वाराणसी, चंदौली, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, जौनपुर, गाजीपुर, बस्ती, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अम्बेडकर नगर, अमेठी, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या जिले में 20, 21, 22 जून को बारिश आंधी तूफान आने का आईएमडी का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

24 जून को पूरे प्रदेश में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग के वैज्ञानिक के मुताबिक आने वाले  24 घंटों के दौरान तापमान में और गिरावट होगी। पूर्वी यूपी में तापमान में आ रही गिरावट 21 जून के बाद भी जारी रहने से 22 जून के बाद यहां लू से निजात मिलने की संभावना है। 24 जून को पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश होने की उम्मीद है। वहीं लखनऊ में हुई देर रात बारिश के बाद पारे में गिरावट आई है।

Hindi News/ Lucknow / Monsoon 2024: आज यूपी के इन 24 जिलों में होगी झमाझम बारिश,आसमान में आने लगे हैं काले बादल,अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो