UP Monsoon: यूपी के 33 जिलों में अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, मानसून को लेकर मौसम विभाग ने की ये भविष्वाणी

UP Monsoon: मौसम विभाग ने लखनऊ समेl 33 जिलों में शनिवार और रविवार को भारी बारिश, गरज-चमक और तेज हवा चलने का अलर्ट जारी किया है।

लखनऊ. UP Monsoon: मौसम विभाग (Mausam Vibhag) ने लखनऊ समेl 33 जिलों में शनिवार और रविवार को भारी बारिश (Rain), गरज-चमक और तेज हवा चलने का अलर्ट जारी किया है। हालांकि आज शाम होते-होते मौसम तेजी से करवट ले सकता है और तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार भी हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से मिल रहे संकेत के आधार पर यह कहा जा सकता है कि जल्द ही उत्तर प्रदेश को मानसूनी बारिश की भी सौगात मिलेगी। मौसम इस बार सामान्य बारिश के ही आसार हैं।

33 जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को अवध और पश्चिमी यूपी के 33 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। वैज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में इस मानसून के पहले कम दबाव का क्षेत्र तैयार हो रहा है। इसके असर से उत्तर प्रदेश में मानसून पहुंच जाएगा। उससे पहले पूरे प्रदेश में जोरदार बारिश की संभावना है।

पश्चिमी यूपी के 17 जिलों में अलर्ट

अमरोहा, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, गोंडा, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज, मैनपुरी, बदायूं, कासगंज, एटा जिले में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

अवध के 16 जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग ने लखीमपुर खीरी, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, सीतापुर, हरदोई, बहराइच, सहारनपुर, शामली, बागपत, लखनऊ, रायबरेली, बाराबंकी, अयोध्या, सुल्तानपुर जिले में भी अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर से पहले यूपी में 600 बाल रोग विशेषज्ञ होंगे भर्ती, पर्यटकों से फिर गुलजार होंगे पर्यटन स्‍थल

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned