script

UP NEET UG 2022 काउंसलिंग : राउंड 2 के लिए शेड्यूल हुआ जारी, इस वेबसाइट से करें चेक

locationलखनऊPublished: Nov 14, 2022 07:40:17 am

Submitted by:

Harsh Pandey

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानी यूपी NEET- UG 2022 के लिए काउंसलिंग के दूसरे राउंड का शेड्यूल जारी हो गया है। NEET UG उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – upneet.gov.in पर शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

331.jpg
चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण महानिदेशक उत्तर प्रदेश ने उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानी यूपी नीट -यूजी 2022 के लिए काउंसलिंग के दूसरे राउंड का शेड्यूल जारी किया है। NEET UG उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – upneet.gov.in पर शेड्यूल की जांच कर सकते हैं।
UP NEET UG काउंसलिंग 2022 : राउंड 2 की जरूरी तारीखें

ऑनलाइन पंजीकरण 13 नवंबर से शुरू हो गया है और 14 नवंबर दोपहर 2 बजे तक चलेगा। छात्र आज से 15 नवंबर तक अपनी सुरक्षा जमा कर सकते हैं। मेरिट सूची की घोषणा की संभावित तिथि 14 नवंबर है।
दस्तावेजों का सत्यापन 12 से 15 नवंबर तक होगा। ऑनलाइन च्वाइस फिलिंग 16 नवंबर से शाम 4 बजे से 18 नवंबर की दोपहर 2 बजे तक शुरू होगी। परिणाम 20 या 21 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। उम्मीदवार 21 से 24 नवंबर तक आवंटन पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।
पहले राउंड की काउंसलिंग के दौरान रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों को दूसरे राउंड में रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं है। इसी तरह यदि दस्तावेज़ सत्यापन किया गया है तो उन्हें फिर से प्रक्रिया से गुजरने की आवश्यकता नहीं है।
जिन उम्मीदवारों ने पहले दौर की काउंसलिंग के दौरान रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था, उन्हें 2000 रुपये का पंजीकरण शुल्क देना होगा।

सरकारी मेडिकल और डेंटल कॉलेजों के लिए सिक्योरिटी डिपाजिट फीस 30,000 रुपये है। जबकि निजी मेडिकल कॉलेजों के लिए 2 लाख रुपये और निजी डेंटल कॉलेजों के लिए 1 लाख रुपये की सिक्योरिटी डिपाजिट फीस है।
यदि उम्मीदवार काउंसलिंग के राउंड 1 के दौरान पंजीकृत हैं लेकिन सिक्योरिटी डिपाजिट का भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो वे अभी ऐसा कर सकते हैं और काउंसलिंग के इस दौर में भाग ले सकते हैं।
जिन छात्रों को पहले दौर की काउंसलिंग के दौरान सीट अलॉटमेंट लेटर प्राप्त हुआ था, लेकिन उन्होंने प्रवेश नहीं लिया या अपनी सीटों से इस्तीफा दे दिया, वे छात्र सुरक्षा जमा कर सकते हैं और 15 नवंबर से काउंसलिंग के इस दौर में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवार किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट – upneet.gov.in देखते रहें।

ट्रेंडिंग वीडियो