script

Graduate गैस वाला! बोलता है फर्राटेदार अंग्रेजी, घर-घर जाकर करता है LPG की डिलीवरी

locationलखनऊPublished: Mar 29, 2023 10:32:04 am

Submitted by:

Aman Pandey

UP News: गैस एजेंट की कहानी को लिंक्डइन पर एक कंपनी के डायरेक्टर ने शेयर ही है। गैस एजेंट ने साइंस से ग्रेजुएट की है।

UP News Graduate Gas Wala! Door-to-door delivery of LPG
गुरुग्राम के एक प्राइवे कंपनी के फाउंडर और डायरेक्टर राजेश सिंह ने हाल ही में एक डिलीवरी एजेंट के बारे में लिंक्डइन पर कहानी पोस्ट की है। जो अपने इलाके में लोगों के घरों में गैस सिलेंडर पहुंचाता है। एजेंट की कहानी को लिंक्डइन 42,000 से अधिक लाइक्स मिले हैं और 1300 से अधिक कमेंट आए हैं। हालांकि, यह पोस्ट देश में मौजूद नौकरी के माहौल और कई युवाओं की जमीनी हकीकत के बारे में बतलाता है।
यह भी पढ़ें

थाने में सिपाही की डिमांड-बीबी साथ ले गए अब पार्टी तो दो, दो-तीन किलो बकरा बनवा दो और एक बोतल ले आओ…

photo.jpg
यूपी के सुल्तानपुर के हैं संदीप
राजेश सिंह ने अपनी पोस्ट में बताया, “मैं यह जानकर हिल गया था कि मेरा डिलीवरी एजेंट अंग्रेजी में बातचीत कर सकता है। क्योंक‌ि लोगों का मानना है कि मजदूर या छोटी-मोटी कमाई करने वाले लोगों को अंग्रेजी नहीं आती। युवक से बातचीत के बाद पता चला कि वह यूपी के सुल्तानपुर का रहने वाला है। उसका नाम संदीप यादव है, जो साइंस से ग्रेजुएट है।
डेली 25-30 सिलेंडर बांटते हैं संदीप
संदीप एक दिन में 25 से 30 सिलेंडर डिलीवर कर 12 हजार प्रतिमाह कमा रहे हैं। जब मैंने उससे पूछा कि ग्रेजुएशन के बाद यह नौकरी क्यों.. तो उन्होंने कहा क‌ि यह एकमात्र ऐसी नौकरी थी जिसे वह सुरक्षित कर सकते थे। इसने उन्हें एक अच्छी रकम का भुगतान किया, जिसके माध्यम से वह अपने गांव में अपने बूढ़े माता-पिता को सपोर्ट कर सकते हैं।
12 हजार प्रतिमाह कमाते हैं संदीप
बचत के सवाल पर संदीप ने बताया क‌ि वह 12 हजार जो मासिक कमाते हैं, उनमें से लगभग 8,000 घर भेज देते हैं। शेष 4,000 पर महीने का गुजारा करते हैं। उन्होंने कहा कि हम 20 से अधिक लोग हैं, जो एक साथ रहते हैं। इससे हमे सर्वाइव करने में मदद मिलती है। राजेश स‌िंह लिखते है, “मैं उन्हें गले लगाना चाहता था और उन्हें उन मूल्यों के लिए सलाम करना चाहता था, जो उन्हें यह विश्वास दिलाने में मदद करते हैं कि “अच्छे दिन आएंगे सर”।

ट्रेंडिंग वीडियो