scriptयूपी एनएचएम में 17291 पदों पर होगी भर्ती, 12 दिसंबर तक करें अप्लाई | UP NHM job 17291 posts realeased notification | Patrika News

यूपी एनएचएम में 17291 पदों पर होगी भर्ती, 12 दिसंबर तक करें अप्लाई

locationलखनऊPublished: Nov 29, 2022 07:35:20 am

Submitted by:

Anand Shukla

यूपी एनएचएम में लैब टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट और एएनएम स्टाफ नर्स पर भर्ती होगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 दिसबंर है।

up_nhm.jpg
उत्तर प्रदेश के नेशनल हेल्थ मिशन में कई पदों पर भर्ती निकली है। एएनएम, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन समेत अन्य टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया 27 नवंबर से ऑनलाइन माध्यम से शुरू हो जाएगी। जिसकी आखिरी तारीख 12 दिसंबर है। यह भर्ती संविदा पर है।
12 योजनाओं पर होगी भर्ती
यूपी में एनएचएम की 12 योजनाओं के लिए भर्ती किया जाएगा। इसमें नेशनल अर्बन हेल्थ मिशन, डिस्ट्रिक हेल्थ सोसाइटी व मैटरनल हेल्थ प्रोग्राम सहित विभिन्न योजनाओं में भर्ती की जाएगी। अभ्यर्थी एनएचएम की वेबसाइट upnrhm.gov.in के माध्यम से आनलाइन आवेदन फार्म भर सकते हैं।
पद, आयु, चयन प्रक्रिया, सैलरी जानें-

पद: यूपी के एनएचएम में 17291 पदों पर भर्ती होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कर सकते हैं।

आयु: यूपी एनएचएम में अप्लाई करने वाले उम्मीदवारो की आयु 18 से 40 के बीच होनी चाहिए।
चयन प्रक्रिया: यूपी एनएचएम में भर्ती परीक्षा के आधार पर होगी। 100 नम्बर की परीक्षा होगी। अभ्यर्थी को कंप्यूटर टेस्ट पास करना अनिवार्य होगा। खास बात यह है कि आवेदन फीस जीरो है।

सैलरी: यह भर्तियां जिलेवार होंगी। प्रत्येक योजना के लिए अलग-अलग मानदेय तय किया गया है। चयनित अभ्यर्थी को 12500 रुपये से लेकर 30 हजार रुपये तक सैलरी मिलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो