scriptUP Police as Santa Claus in Lucknow, Dial 112 officers ne sunaya joke | UP में पुलिस बन गई सेंटा क्लाज़, Dial 112 के सिपाहियों ने सुनाए Joke | Patrika News

UP में पुलिस बन गई सेंटा क्लाज़, Dial 112 के सिपाहियों ने सुनाए Joke

UP 112 के जवानों ने खेल-खेल में कॉमिक बुक के सहारे बच्चों को डायल 112 की सेवाओं के बारे में जानकारी दी। पुलिस ने बुजुर्गों और महिलाओं से भी संवाद कर उन्हें 112 की सवेरा और नाइट एस्कॉर्ट सेवा की जानकारी साझा की।

लखनऊ

Published: December 25, 2021 08:02:13 pm

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी पुलिस की एक अनोखी मुहिम शहर के मॉलों में देखने को मिली। यूपी 112 के जवान बच्चों के बीच सेंटा क्लॉज बनकर पहुंचे। उन्हें उपहार दिया और बेहतर जीवन की दुआएं भी। अपने बीच नए अंदाज में सेंटा क्लॉज को पाकर बच्चों ने भी खूब मस्ती की और यूपी-112 के जवानों ने खेल-खेल में कॉमिक बुक के सहारे बच्चों को डायल 112 की सेवाओं के बारे में जानकारी दी। पुलिस कर्मियों ने बुजुर्गों और महिलाओं से भी संवाद कर उन्हें 112 की सवेरा और नाइट एस्कॉर्ट सेवा की जानकारी साझा की।
up_police_sas.jpg
राजधानी के फीनिक्स प्लासियो, सहारागंज, फन और वेव मॉल में क्रिसमस पर जवान सेंटा बनकर पहुंच गए। इससे पहले कैथ्रेडल चर्च में हुए कार्यक्रम में सभी पुलिस कर्मियों को सेंटा क्लॉज की वेशभूषा दी गई। जहां उन्होंने बच्चों के साथ खूब सेल्फियां लीं। इस मौके पर सेंटा ने बच्चों को पॉकेट कॉमिक किताबें भी दीं, जिसमें कार्टून के माध्यम से बताया गया है कि नागरिक कब और कैसे यूपी-112 की सहायता ले सकते हैं। हजरतगंज में कैथ्रेडल चर्च से शुरू होकर शहर के विभिन्न शॉपिंग मॉल में यूपी-112 द्वारा मित्र पुलिसिंग का संदेश दिया गया। बताया कि पुलिस कैसे मित्र बनकर मदद करती आ रही है।
यूपी पुलिस की आपातकालीन सेवाओं ने लोगों और बच्चों को इस बारे में जागरूक करने के लिए अपने दोपहिया और चार पहिया वाहन पीआरवी भी तैनात किया। जिससे नागरिक जान सकें कि आपातकालीन सेवा कैसे काम करती है। बच्चों की कॉमिक बुक में घटनाओं के माध्यम से 112 की योजनाओं की जानकारी दी गयी है। कॉमिक में छोटे- छोटे स्लोगन जैसे 'डरने की नहीं है बात पुलिस आपके साथ'। फोन उठायें, आपातकाल नम्बर लिखे गए हैं।
यूपी 112 के एडीजी अशोक कुमार सिंह ने व्यक्तिगत रूप से कैथ्रेडल में 112 जागरूकता अभियान का दौरा किया और नागरिकों के साथ बातचीत कर उन्हें बताया कि कैसे और कब जरूरत पड़ने पर आपातकालीन सेवा की मदद ली जा सकती है। व्यापारियों के लिए भी शुरू की गई 112 कि लिंक सेवा के बारे में भी जानकारी दी गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.