UP Police Constable Result 2015: सपा ने दिया बड़ा बयान, कहा - हमारा ये काम साबित होगा...

उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए सन् 2015 में 34716 सिपाहियों के लिए शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया का परिणाम कल मंगलवार को घोषित कर दिया गया।

By: Abhishek Gupta

Published: 16 May 2018, 08:48 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए सन् 2015 में 34716 सिपाहियों के लिए शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया का परिणाम कल मंगलवार को घोषित कर दिया गया। जिससे सभी अभ्यार्थियों के चेहरों पर खुशी है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस पर खुशी जताई व सभी सफल अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी। दरअसल समाजवादी पार्टी के शासन को दौरान ही मेरिट के आधार पर पुलिस विभाग में भर्तियां निकाली गई थी। और उसका जब मंगलवार को आखिरकार परिणाम आ गया है तो समाजवादी पार्टी में इसको लेकर खुशी है।

ये भी पढ़ें- वाराणसी फ्लाईओवर हादसे से गुस्साईं सपा प्रवक्ता, पूछ डाले ऐसे सवाल कि यूपी सरकार की बोलती हुई बंद, अखिलेश ने दिया समर्थन

बोर्ड की वेबसाइट पर जारी हुआ रिजल्ट-

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने मंगलवार शाम को इन परिणामों को बोर्ड की वेबसाइट www.uppbpb.gov.in पर सार्वजनिक किया था। अब इस प्रक्रिया में चयनित अभ्यर्थियों को जुलाई से ट्रेनिंग के लिए भेज दिया जाएगा जिसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। जिन 34716 पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की गई है, उनमें सिविल पुलिस के 23200 पुरुष सिपाहियों और 5800 महिला सिपाहियों के पद शामिल हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद अब सफल उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए जल्दी ही बोर्ड द्वारा बुलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- शिवपाल यादव का कर्नाटक चुनाव पर भाजपा को हमला, कहा- जुगाड़ से सरकार तो...

सपा ने कहा - ये काम मील का पत्थर साबित होगाः

पार्टी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि समाजवादियों द्वारा मेरिट के आधार पर निकाली गई 'पुलिस भर्ती-2015' का रिजल्ट घोषित हो गया है। 34,716 सफल अभ्यर्थियों को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई। बेहतर पुलिस व्यवस्था एवं रोजगार की दिशा में समाजवादियों द्वारा किया गया ये काम मील का पत्थर साबित होगा।

ये भी पढ़ें- वाराणसी फ्लाईओवर हादसे पर मायावती का आया बड़ा बयान, कहा - सिर्फ इससे काम नहीं चलने वाला

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned