scriptआप खूंखार विधायक,आपके क्षेत्र में ऐसा गलत काम,गले नहीं उतरता | You dreaded legislator, so wrong in your work, does not embrace | Patrika News

आप खूंखार विधायक,आपके क्षेत्र में ऐसा गलत काम,गले नहीं उतरता

locationलखनऊPublished: Oct 21, 2016 12:04:00 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

नवागांव में घटिया निर्माण पर लगाई फटकार, जनजाति कल्याण समिति ने किया निरीक्षण

You dreaded legislator, so wrong in your work, doe

You dreaded legislator, so wrong in your work, does not embrace

मुझे नहीं लगता है कि यह आपका विधानसभा क्षेत्र है और इतना गलत काम हो रहा है। आप (धनसिंह रावत) जैसे खूंखार विधायक के क्षेत्र में ऐसा काम मेरे गले भी नहीं उतरता है…। कुछ ऐसे ही बोल गुरुवार को जनजाति कल्याण समिति के बांसवाड़ा दौरे के दौरान सुनाई दिए। दोपहर बाद समिति सभापति नवनीतलाल निनामा, विधायक फूलचंद मीणा, अमृतलाल मीणा आदि ने ग्राम पंचायत नवागांव में टीएडी के तहत मंजूर 39 लाख के निर्माणाधीन मातृ-पितृ धाम सामुदायिक भवन का आकस्मिक निरीक्षण किया।
भवन की पोली दीवारें,फाउंडेशन में गड़बड़ी, सूखे पत्थर एवं मसाले के कम उपयोग जैसी स्थितियां सामने आने पर स्वच्छ परियोजना के अधिकारी को जमकर फटकार लगाई। साथ ही ठेकेदार के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की अनुशंसा की गई। निरीक्षण के दौरान दीवारों में दरारें सहित अन्य खामियों को लेकर भी अधिकारियों से सवाल-जवाब किए गए।
विधायक की निगरानी में हो रहा काम

सदस्यों ने कहा कि अधिकारी बता रहे है कि विधायक रावत की निगरानी में काम हो रहा है। इस पर एमएलए रावत ने कहा कि मैंने पहले दो से तीन बार निरीक्षण के बाद गलत काम को तुड़वाया भी है। ठेकेदार विभाग के कंट्रोल से बाहर का है। अधिकारियों ने जब बताया कि ठेकेदार को दो से तीन बार नोटिस जारी किए हैं तो सदस्यों ने कहा कि ऐसे ठेकेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई आखिर क्यों नहीं की जा रही है।
सदस्यों ने ठेकेदार अमित जोशी के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की बात कही। जिस पर विधायक रावत ने कहा कि निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखने वाले ठेकेदारों को तो संभाग में कभी काम न मिले इसके लिए कार्रवाई होनी चाहिए।
ये तो जो आएगा उसकी वाहवाही करेंगे


सदस्यों ने स्वच्छ के अधिकारी मुकेश पाटीदार को निर्माण में मॉनिटरिंग का ध्यान नहीं रखने पर फटकार लगाई। जब पाटीदार ने स्वयं के 15 वर्षों से जिले में सेवाएं देने की जानकारी दी तो सदस्यों ने कहा कि ये तो जो आएगा उसकी वाहवाही करेंगे। इन्हें अब जिले से हटाकर अन्य लगाया जाए। सदस्यों ने लापरवाही के मामले में जिम्मेदारों के नाम भी लिखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो