पूर्णिमा स्नान तक जारी रहेगा पुलिस का सख्त पहरा, यूपी में चौकसी के कड़े बंदोबस्त

डीजीपी ऑफिस से हो रही सुरक्षा-व्यवस्था की मॉनिटरिंग, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

लखनऊ. अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस हाई अलर्ट मोड पर है। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने पूर्णिमा स्नान तक पुलिस को खास अलर्ट रहने के निर्देश दिये हैं। बारावफात और मंगलवार के दिन पूर्णिमा स्नान को देखते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने शनिवार को सभी एडीजी जोन एवं अन्य अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पुलिस को मुस्तैद रखने के निर्देश दिये। रविवार को लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में बारावफात के जुलूस के दौरान सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद रही। राजधानी में बारावफात के जुलूस के दौरान जहां पुलिसकर्मी साथ-साथ चल रहे थे, वहीं ड्रोन कैमरों से निगहबानी की जा रही थी। यूपी पुलिस ने शनिवार और रविवार की परीक्षा पास कर ली लेकिन, उसके समक्ष अभी मंगलवार को मंगलवार को पूर्णिमा स्नान सकुशल संपन्न कराने की चुनौती है।

अयोध्या फैसले के बाद बारावफात व पूर्णिमा स्नान को देखते हुए डीजीपी ओपी सिंह गांवों से लेकर कस्बों तक में चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के साथ ही पुलिसकर्मियों को पूरी तरह मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं। शनिवार देर शाम के बाद से सतर्कता और बढ़ा दी गई है। खासकर लखनऊ व बरेली जोन के जिलों में कड़ी नजर रखी जा रही है। अयोध्या समेत अन्य जिलों में करीब दो लाख पुलिसकर्मी ड्यूटी पर मुस्तैद किए गए हैं। शांति-व्यवस्था में किसी तरह की कोई खलल न पड़े, इसके लिए खुद डीजीपी ऑफिस सुरक्षा-व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहा है।

देखें वीडियो...

Hariom Dwivedi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned