scriptरेप के आरोपी ये विधायक भी जा चुके हैं जेल | up politician rape case list from sp bsp bjp in lucknow hindi news | Patrika News

रेप के आरोपी ये विधायक भी जा चुके हैं जेल

locationलखनऊPublished: Apr 12, 2018 11:15:40 am

उन्नाव गैंगरेप मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर की मुश्किलें बढ़ना तय है।

lucknow

लखनऊ. उन्नाव में युवती के साथ रेप का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। उन्नाव गैंगरेप मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर की मुश्किलें बढ़ना तय है। उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। एसआईटी टीम ने जांच रिपोर्ट में उन्हें पीड़िता के पिता से मारपीट करने का दोषी बताया गया। एसआईटी रिपोर्ट आज कोर्ट में रखी जाएगी। माना जा रहा है कि आज पुलिस उन्हें कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। इतना ही नहीं बांगरमऊ से भाजपा विधायक पर पार्टी निलंबन जैसी बड़ी कार्रवाई कर सकती है। हालांकि, इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। गुरुवार को लखनऊ में प्रेसवार्ता के दौरान डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि सभी केस जांच के लिये सीबीआई को सौंप दिये गये हैं। जांच के आधार पर ही सीबीआई अपनी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि एसआईटी अपना काम कर रही है।

गायत्री प्रसाद प्रजापति

18 फरवरी 2017 को हाईकोर्ट के आदेश पर एक महिला से सामूहिक दुष्कर्म और उसकी बेटी से दुष्कर्म की कोशिश करने में सपा सरकार के मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति व उनके 6 साथियों पर मुक़दमा दर्ज हुआ। 15 मार्च 2017 को प्रजापति को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया।

धनंजय सिंह

5 नवंबर 2013 को बसपा के बाहुबली नेता सांसद धनंजय सिंह व उनकी पत्नी डॉ. जागृति सिंह को नौकरानी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

शाहनवाज़ राणा

24 जून 2011 को मुजफ्फरनगर में दो लड़कियों के अपराहण और दुष्कर्म की कोशिश के मामले में बिजनौर के बसपा विधायक शाहनवाज़ राणा को पार्टी से निलंबित किया गया।

आनंद सेन

लोहिया विश्वविद्यालय के दलित कर्मचारी की बेटी की हत्या के मामले में 14 जून 2008 को राज्यमंत्री आनंदसेन गिरफ्तार किए गए। अदालत ने विधायक समेत तीन को दोहरा उम्रकैद की सजा सुनाई।

मंत्री राममोहन

1 जनवरी 2009 को अलीगढ़ मुस्लिम पुलिस ने महिला से दुराचार और लंबे अरसे तक यौन शोषण करने के आरोप में पुलिस ने राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त राज्य विकास निगम के अध्यक्ष रहे राम मोहन गर्ग के खिलाफ खैर थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई।

अमरमणि त्रिपाठी

9 मई 2003 में हुई कवियत्री मधुमिता शुक्ला की हत्या में पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि को देहरादून की एक विशेष अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई। उनके नजदीकी रिश्तेदार रोहित चतुर्वेदी और संतोष राय को भी उम्र कैद की सजा सुनाई।

कुलदीप सिंह सेंगर

युवक कांग्रेस से सियासत करने वाले कुलदीप सिंह सेंगर 2002 में बसपा से उन्नाव सदर सीट से विधायक चुने गए। 2007 से बांगरमऊ और 2012 में भी सपा से भगवंतनगर से विधायक निर्वाचित हुए। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें बांगरमऊ से प्रत्याशी बनाया और लगातार चौथी बार विधायक बने।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो