UP Polytechnic की काउंसलिंग शुरू, जानें कैसे लें एडमिशन

प्रदेश के सरकार पॉलिटेक्निक संस्थानों में एडमिशन के लिए मंगलवार से काउंसलिंग शुरू हो गई है।

By:

Published: 24 Jul 2018, 01:12 PM IST

लखनऊ. प्रदेश के सरकार पॉलिटेक्निक संस्थानों में एडमिशन के लिए मंगलवार से काउंसलिंग शुरू हो गई है। अभ्यर्थी मंगलवार और बुधवार संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद कार्यालय पहुंचकर स्पॉट काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं। अधिक जानकारी छात्र www.jeecup.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को यहां पर विभागीय वेबसाइट पर संस्था और रिक्त सीटों की जानकारी करनी होगी और यहां से मिलने वाले फार्म को भरकर जमा करना होगा। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थान में खाली बचीं इन सीटों पर अब सीधे प्रवेश देगा।


बता दें कि छात्र खाली सीटों के विवरण को वेबसाइट www.jeecup.nic.in पर देख सकते हैं। इस बात की जानकारी संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद सचिव एफआर खान ने दी। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में लगभग 5600 सीटें खाली बची हैं। दो दिन तक इन खाली सीटों को स्पॉट काउंसलिंग से भरा जाएगा।
राजकीय पॉलीटेक्निक लखनऊ(जीपीएल) और राजकीय महिला पॉलीटेक्निक लखनऊ(जीजीपीएल) में अभी सैकड़ों सीटें खाली बची हैं। इनमें इलेक्टिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर तमाम ब्रांच में और कोर्स में प्रवेश का मौका बना हुआ है। जीबी पंत पॉलीटेक्निक के साथ मान्यवर कांशीराम इंस्टीट्यूट ऑफ टूरिज्म मैनेजमेंट, विकल्प खंड, गोमतीनगर में भी 20 से ज्यादा सीटें बची हैं। जीपीएल में इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल प्रोडक्शन मिलाकर कुल 151 सीटें पर विभिन्न कोर्स में प्रवेश का मौका है। जबकि, जीजीपीएल में 221 सीटें एवं जीबी पंत में इलेक्ट्रिकल व मैकेनिकल मिलाकर कुल दो ही सीट बची हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

-पूरे प्रदेश में लगभग 5600 सीटें खाली बची हैं। दो दिन तक इन खाली सीटों को स्पॉट काउंसलिंग से भरा जाएगा।

-अभ्यर्थी मंगलवार और बुधवार संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद कार्यालय पहुंचकर स्पॉट काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं।

राजकीय पॉलीटेक्निक लखनऊ(जीपीएल) और राजकीय महिला पॉलीटेक्निक लखनऊ(जीजीपीएल) में अभी सैकड़ों सीटें खाली बची हैं।

-इनमें इलेक्टिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर तमाम ब्रांच में और कोर्स में प्रवेश का मौका बना हुआ है

-अधिक जानकारी छात्र www.jeecup.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं।

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned