scriptपॉलीटेक्निक छात्रा के लिए इंसाफ की गुहार, सड़क पर उतरे छात्र | UP polytechnic student murder students want justice | Patrika News

पॉलीटेक्निक छात्रा के लिए इंसाफ की गुहार, सड़क पर उतरे छात्र

locationलखनऊPublished: Jun 24, 2018 08:29:55 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

पॉलीटेक्निक छात्रा संस्कृति के लिए इंसाफ की गुहार

student

पॉलीटेक्निक छात्रा संस्कृति के लिए इंसाफ की गुहार, सड़क पर उतरे छात्र

लखनऊ. वो अब इस दुनिया में नहीं रही..जब से ये बात उसके सहपाठियों को पता चली है आंसु रुक नहीं रहे…मन में आक्रोष इतना है कि शब्दों में बयां नहीं कर सकते। क्या करें , कहां जाएं, कितनी बार इंसाफ की गुहार लगाएं….ये हाल है राजधानी स्थित गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक में पढ़ने वाले छात्रों का जिन्होंने अपनी सहपाठी संस्कृति को खो दिया। एक ऐसी लड़की जो पूरे कॉलेज में अपने टैलेंट के लिए मशहूर थी। चाहे एकेडमिक्स की बात हो या कल्चरल एक्टिविटीज़ संस्कृति सबसे तेज थी लेकिन कुछ लोगों को ये मंजूर न था। बीते गुरुवार उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई।
मड़ियाव क्षेत्र स्थित घैला पुल के पास शुक्रवार को पॉलीटेक्निक कॉलेज की छात्रा का शव पड़ा मिला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में चोट लगने और अधिक खून बहने से छात्रा की मौत की पुष्टि हुई है। सीओ अलीगंज दीपक सिंह ने बताया कि छात्रा का मोबाइल फोन और पर्स गायब था। आशका जताई जा रही है कि लूट के इरादे से किसी ने छात्रा की हत्या कर दी है। रविवार को पॉलिटेक्निक छात्रों ने संस्कृति को इंसाफ दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकाला।
ये था मामला

बलिया की रहने वाली छात्रा संस्कृति गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक लखनऊ की द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। वह गुरुवार रात अपने गृह जनपद जा रही थी। जब वह स्टेशन नहीं पहुंची तो पिता उमेश कुमार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई। दूसरे दिन दोपहर में मड़ियांव थाना क्षेत्र के घैला गांव के पास खंती में छात्रा की देह मिली थी.
पिता द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाए जाने के बाद भी पुलिस ने जांच नहीं शुरु की थी और जब उसकी देह मिली थी तो पुलिस ने लावारिश के तौर पर ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।
सोशल मीडिया पर आक्रोश और श्रद्धांजलि

बता दें कि गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक लखनऊ की छात्रा संस्कृति का की निर्मम हत्या की गई। पॉलीटेक्निक कॉलेज के सभी छात्र-छात्राओं ने पुलिस के ढुलमुल रवैए और सरकार की बेटियों के प्रति उदासीनता को लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से आक्रोश जताया साथ ही सोशल मीडिया वॉट्सएप और फेसबुक के माध्यम से संस्कृति को श्रद्धांजलि अर्पित की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो