script

सीएम योगी का एक और बड़ा फैसला, अब यूपी के इस इस रेलवे स्टेशन का बदलेगा नाम

locationलखनऊPublished: Dec 03, 2020 07:28:39 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– ‘मां बाराही देवी धाम’ के नाम पर होगा दांदूपुर रेलवे स्टेशन- लखनऊ-वाराणसी रेल खंड पर स्थित है दांदूपुर रेलवे स्टेशन- रेलवे स्टेशन के नाम परिवर्तन के संबंध में जल्द ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी

yogi.jpg

Yogi Adityanath

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार एक और रेलवे स्टेशन का नाम बदलने जा रही है। लखनऊ-वाराणसी रेल खंड पर प्रतापगढ़ के बादशाहपुर के बीच स्थित दांदूपुर रेलवे स्टेशन अब ‘मां बाराही देवी धाम’ कहलाएगी। केंद्र सरकार की सहमति मिलने के बाद यूपी सरकार ने भी नाम परिवर्तन को हरी झंडी दे दी है। अब जल्द ही नाम परिवर्तन के संबंध में अधिसूचना जारी की जाएगी। मुख्यमंत्री कार्यालय इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी।
मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी ट्वीट में कहा गया है कि जनआकांक्षाओं का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दांदूपुर रेलवे स्टेशन का नाम परिवर्तित कर ‘मां बाराही देवी धाम’ किये जाने की सहर्ष अनुमित दी है। प्रतापगढ़ जिल की रानीगंज तहसील के दांदूपुर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग लंबे समय से की जा रही थी।
https://twitter.com/myogiadityanath?ref_src=twsrc%5Etfw
यहां कई ट्रेनों का होता है ठहराव
लखनऊ-वाराणसी रेल खंड पर स्थित दांदूपुर स्टेशन पर एक्सप्रेस व पैसेंजर सहित कई ट्रेनों का ठहराव होता है। यहां काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, रायबरेली-जौनपुर एक्सप्रेस, लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी और पीवी ट्रेन का ठहराव होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो