scriptभीषण गर्मी से राहत, इस तारीख से पहले नहीं खुलेंगे एक भी स्कूल | up primary added school not open till 23 june | Patrika News

भीषण गर्मी से राहत, इस तारीख से पहले नहीं खुलेंगे एक भी स्कूल

locationलखनऊPublished: Jun 18, 2019 12:50:49 pm

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार और बुधवार को भी बारिश होगी और सप्‍ताह भर बादल छाए रहेंगे।

lucknow

भीषण गर्मी से राहत, इस तारीख से पहले नहीं खुलेंगे एक भी स्कूल

लखनऊ. बढ़ती गर्मी के कारण जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने निर्देश दिये हैं कि लखनऊ के समस्त बोर्ड के समस्त सरकारी, गैर सरकारी व एडेड विद्यालय (वित्तीय सहायता प्राप्‍त) 23 जून 2019 तक बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि जो विद्यालय शुरू हो गए हैं वो तत्काल इस आदेश का अनुपालन करें। यदि कोई विद्यालय खुला हुआ पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।

बता दें, बीते दिन यानी सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 40.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इससे पहले रविवार को अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वायुमंडल में आद्र्रता 86 फीसद रही। मंगलवार को तापमान 40 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। यूपी के कानपुर समेत आसपास के कई शहरों में रविवार को हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत दिलाई। चित्रकूट, औरैया, हमीरपुर, जालौन, महोबा, बांदा, फतेहपुर, कन्नौज में झमाझम बारिश होने से मौसम खुशगवार हो गया। सोमवार को सुबह तेज धूप के बाद दोपहर को अचानक मौसम ने करवट बदल ली। चुभनभरी धूप और गर्म हवाओं के बावजूद भी तापमान अधिक नहीं था। रविवार को बदले मौसम का असर सोमवार को भी दिखा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार और बुधवार को भी बारिश होगी और सप्‍ताह भर बादल छाए रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो