यूपी के शिक्षकों को एक बार फिर ट्रांसफर की सौगात, हजारों टीचरों को मनचाही तैनाती, लिस्ट तैयार

उत्तर प्रदेश सरकार ने दो दिसंबर 2019 को जारी अंतर जिला तबादला आदेश में पहली बार शिक्षकों को दो अवसर दिए थे।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. यूपी बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय शिक्षकों को पारस्परिक अंतर जिला तबादले की सौगात मिली है। अब प्रदेश के कुल 4868 शिक्षक मनचाहे जिले में तैनाती पा सकेंगे। बेसिक शिक्षा परिषद ने एनआईसी को तबादला सूची भेज दी है। जल्द ही लिस्ट वेबसाइट जारी हो जाएगी।

शिक्षकों के तबादले

प्रदेश सरकार ने दो दिसंबर 2019 को जारी अंतर जिला तबादला आदेश में पहली बार शिक्षकों को दो अवसर दिए थे। पहला रिक्त पद के सापेक्ष और दूसरा पारस्परिक। इसमें एक संवर्ग के वे शिक्षक जो अलग जिलों में कार्यरत हैं आपसी सहमति से वे एक-दूसरे जिले और उसी स्कूल में तबादला किया गया है। बशर्ते दोनों को ऑनलाइन आवेदन करना पड़ा था। पहली 21695 शिक्षकों की सूची जारी हो चुकी है और शिक्षक संबंधित जिलों में नियुक्त हो चुके हैं, जबकि पारस्परिक तबादला सूची अब जारी हुई है।

लिये गए थे ऑनलाइन आवेदन

परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि पारस्परिक अंतर जिला तबादले के लिए शिक्षकों से ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे। एनआईसी की वेबसाइट पर 9641 शिक्षकों ने पंजीकरण कराया था। बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने आवेदन की जांच की तो 5074 के आवेदन निकले और 4567 आवेदनों को निरस्त कर दिया गया। सत्यापित 5074 आवेदनों के सापेक्ष 2434 यानी 4868 को अंतर जिला तबादले का लाभ दिया गया है, उनकी सूची वेबसाइट पर प्रकाशित कराई जा रही है। शिक्षकों के संबंधित जिलों से रिलीव और ज्वाइन करने के संबंध में अलग से आदेश जारी होंगे। उसी के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned