scriptघर के पास ट्रांसफर चाहिए तो प्राइमरी टीचर ऐसे करें आवेदन | UP primary teacher transfer online form 2018 in home town or district | Patrika News
लखनऊ

घर के पास ट्रांसफर चाहिए तो प्राइमरी टीचर ऐसे करें आवेदन

यूपी में शिक्षक अब मनचाही जगह अपना तबादला करा सकेंगे। इस संबंध में यूपी सरकार ने निर्देश जारी कर दिया है।

लखनऊJan 17, 2018 / 06:17 pm

Mahendra Pratap

up teacher

लखनऊ. यूपी में शिक्षक अब मनचाही जगह अपना तबादला करा सकेंगे। इस संबंध में यूपी सरकार ने निर्देश जारी कर दिया है। जिला विद्यालय निरीक्षकों ने इस संबंध में तैयारी शुरू कर दी है। जिला परिषदीय स्कूलों में कार्यरत सरकारी शिक्षक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यानी अपने गृह जनपथ या फिर अपने घर के नजदीक के प्राइमरी स्कूल में स्थानांतरण चाहते हैं तो लिखित में आवेदन पत्र से काम नहीं चलेगा इसके लिए सिर्फ और सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही करना होगा।

कितने सहायक शिक्षकों को मिलेगा

अपने घर से दूर दूसरे जिलों में नौकरीह करे सरकारी टीचर्स को सरकार की इस स्कीम का फायदा मिलेगा। अभी इस योजना का लाभ प्राइमरी स्कूल में कार्यरत सहायक अध्यापकों को ही मिलेगा। इस योजना में जिन्हें शामिल किया गया है उनकी संख्या लगभग 48000 है।

कहां और कब तक करना हैं ट्रांसफर के लिए आवेदन

प्राइमरी शिक्षकों को मनचाही पोस्टिंग लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बेसिक शिक्षा परिषद ने यह व्यवस्था की गई है कि शिक्षक अपने मनचाहे जिले में पोस्टिंग के लिए आवेदन करें। इसके लिए बेसिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन भरे जा रहे हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 23 जनवरी 2018 रखी गयी है।

शिक्षकों को इन बातों का रखना होगा ध्यान

अप्रैल से शुरू हो रहे नये सत्र से पहले आवेदन करने वाले शिक्षक अपने पसंदीदा जिले में नौकरी कर सकेंगे।

Home / Lucknow / घर के पास ट्रांसफर चाहिए तो प्राइमरी टीचर ऐसे करें आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो