scriptMonsoon Rain: यूपी में मानसून की एंट्री के बाद मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कई जिलों में हो रही है ताबड़तोड़ बारिश | UP rain after monsoon entry weather changed in these areas heavy rain alert imd weather forecast | Patrika News
लखनऊ

Monsoon Rain: यूपी में मानसून की एंट्री के बाद मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कई जिलों में हो रही है ताबड़तोड़ बारिश

यूपी में मानसून की एंट्री के बाद मौसम काफी खुशनुमा हो गया है। पर कई जगहों पर भारी बारिश के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। अब इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

लखनऊJun 27, 2024 / 06:49 am

Swati Tiwari

Monsoon 2024 entry in Rajasthan
यूपी में ललितपुर के रास्ते मानसून की एंट्री हो गई है। मानसून के दस्तक देने के बाद यूपी के कई जिलों में मौसम बदल गया है। प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई है। एक तरफ बारिश से लोगों को राहत मिली है तो वहीं कई जगहों पर जलभराव के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले तीन-चार दिन तक और बारिश हो सकती है।

बुधवार को मौसम हुआ मेहरबान

बुधवार को सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए रहे और करीब 8 बजे अचानक तेज बारिश शुरू हुई। झमाझम बारिश के साथ ही बिजली के साथ तेज हवा भी चली। अभी तक चार दिनों में जिले में बारिश हो रही थी लेकिन बुधवार को मानसून की एंट्री के बाद लोगों का काफी राहत मिली। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले कुछ दिनों तक मानसूनी बारिश के आसार बने रहेंगे।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

IMD ने यूपी में 26-28 जून तक यूपी के कुछ इलाकों में आंधी और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि 1 से 2 जुलाई तक मानसून पूरे यूपी को कवर कर लेगा। IMD ने आगे बताया, बिजली गर्जने की स्थिति में घर से बाहर न निकले। अगर आप बाहर है तो किसी पेड का सहारा न लें क्योंकि, वज्रपात पेड़ों पर ज्यादा गिरता है।

Hindi News/ Lucknow / Monsoon Rain: यूपी में मानसून की एंट्री के बाद मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कई जिलों में हो रही है ताबड़तोड़ बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो