scriptयूपी रोडवेज में सफर हुआ महंगा, रोडवेज ने बढ़ाया किराया, जानें कितना बढ़ा रेट | UP roadways became costlier fare increased by 25 paise per km | Patrika News

यूपी रोडवेज में सफर हुआ महंगा, रोडवेज ने बढ़ाया किराया, जानें कितना बढ़ा रेट

locationलखनऊPublished: Jan 31, 2023 11:34:21 am

Submitted by:

Sanjana Singh

STA की बैठक में राज्य में चलने वाले ऑटो और टेंपो का किराया बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को भी अनुमति दी गई है।

bus_fare.jpg

राज्य परिवहन प्राधिकरण यानी State Transport Authority ने यूपी रोडवेज की बसों का किराया 25 पैसे प्रति किमी की दर से बढ़ा दिया है। ऐसे में 100 किलोमीटर का सफर करने पर यात्रियों को 25 रुपए ज्यादा देने होंगे।

https://youtu.be/fBu4rIgtyWE


हाईवे पर निजी बसों के परमिट पर लगी रोक

STA ने सोमवार यानी 30 जनवरी को हुई बैठक में इस प्रस्ताव पर मंजूरी दी है। बैठक में शामिल अधिकारियों के अनुसार बसों में बढ़ा हुआ किराया एक हफ्ते के अंदर लागू हो सकता है। बैठक में ऑटो और टेंपो का किराया बढ़ाने जाने की भी परमिशन दे दी गई है। अभी तक इसपर अंतिम फैसला नहीं हुआ है। इसके साथ ही, पूर्वांचल और आगरा-नोएडा एक्सप्रेसवे पर निजी बसों के परमिट से जुड़े प्रस्ताव को फिलहाल टाल दिया गया है।

यह भी पढ़ें

UPPSC ने जारी किए PCS(J) के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

 

लखनऊ से दिल्ली के देने होंगे 125 रुपए ज्यादा
नया किराया लागू होने के बाद लखनऊ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को अब पुराने किराए से 125 रुपए ज्यादा देने होंगे। इसी तरह लखनऊ से प्रयागराज का किराया 252 से बढ़कर 304 रुपए हो जाएगा। लखनऊ से गोरखपुर तक बस से यात्रा कर रहे यात्री 367 की जगह 443 रुपए देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो