scriptयूपी रोडवेज से सफर करने वालों के लिए गुड न्यूज, लखनऊ-प्रयागराज समेत इन 6 रूटों पर दौड़ेंगी प्राइवेट बसें | UP Roadways contract based private bus run from 6 routes | Patrika News

यूपी रोडवेज से सफर करने वालों के लिए गुड न्यूज, लखनऊ-प्रयागराज समेत इन 6 रूटों पर दौड़ेंगी प्राइवेट बसें

locationलखनऊPublished: Dec 08, 2022 11:49:05 pm

Submitted by:

Harsh Pandey

डग्गामार बसों के बंद होने से परेशान यात्रियों के लिए अच्छी खबर हैं। अब जल्द ही कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड बसें चलने वाली है।

up_private_bus.jpg
यूपी रोडवेज से ट्रेवल करने वालों के लिए अच्छी खबर है। लखनऊ-प्रयागराज समेत 6 रूटों पर रोडवेज बसों के अलावा कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम के तहत प्राइवेट बसों भी चलेंगी। इसके लिए योगी सरकार कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है।
बस मालिकों से जल्द ही कॉन्ट्रैक्ट एग्रीमेंट तैयार कराया जाएगा। अनुबंध तैयार होने पर संचालन के लिए जिला मुख्यालयों पर प्रबंधकों को निर्देश जारी किया जायेगा। परिवहन निगम संचालन डिपार्टमेंट के मुताबिक जिन नेशनल हाईवे रूटों पर रोडवेज बसों की संख्या कम है लेकिन यात्री ज्यादा हैं, वहां प्राइवेट बसें चलेंगी।
इसके लिए अपर प्रबंधन निदेशक अन्नपूर्णा गर्ग की तरफ से पत्र भेजकर जल्द कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड बसें संचालित करने के लिए निर्देश जारी हुए हैं।

डग्गामार बसों के न सोने परेशान यात्री
परिवहन निगम की नेशनल रोड रूटों पर दौड़ रही अवैध तरीके से यात्रियों को ढो रहीं डग्गामार बसों के बंद होने जाने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। ऐसे में यात्रियों को बस मुहैया कराने के लिए रोडवेज कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड बसों को परमिशन देकर यात्रियों की परेशानी दूर करना चाहती है।
इन रूटों पर चलेंगी कॉन्ट्रैक्ट प्राइवेट बसें

– लखनऊ से प्रयागराज
– सुल्तानपुर से जौनपुर
– प्रयागराज से अयोध्या
– बरेली से मुरादाबाद
– मेरठ से मुफज्जरनगर
– दिल्ली से मुरादाबाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो