होली पर चलेंगी स्पेशल बसें, रोडवेज कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

होली पर चलेंगी स्पेशल बसें, रोडवेज कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

Laxmi Narayan | Publish: Feb, 15 2018 07:24:06 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

सभी सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक व सेवा प्रबन्धकों को निर्देश जारी किये गए हैं कि कोई अधिकारी अपना कार्य क्षेत्र इस अवधि में नही छोडे़गा।

लखनऊ. होली पर्व को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक पी गुरू प्रसाद ने निर्देश दिये हैं कि दिनांक 26.02.2018 से 05.03.2018 की अवधि अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी।

दिल्ली से पूर्वी क्षेत्र के स्थानों के लिये दिल्ली से गाजियाबाद, मेरठ, मुरादाबाद, बरेली क्षेत्रों के लिये संचालन का वर्तमान प्रतिबन्ध नहीं रहेगा। दिल्ली से अलीगढ़-कानपुर होते हुये पूर्वी क्षेत्र के लिये अलीगढ़, गाजियाबाद, आगरा व इटावा क्षेत्र के लिये संचालन की सीमा समाप्त की जाती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों से यदि दिल्ली के लिए प्रारम्भिक प्वाइंटस से 60 प्रतिशत से अधिक यात्री लोड मिलता है तो सभी पूर्वी क्षेत्र दिल्ली के लिये अतिरिक्त सेवायें संचालित कर सकते है।

दिनांक 26.02.2018 से 05.03.2018 तक दिल्ली, लखनऊ व कानपुर के लिए सभी क्षेत्र अतिरिक्त सेवा संचालित कर सकते है। वापसी ट्रैफिक के लिए जिन स्थानों से यातायात प्रारम्भ होगा और गन्तव्य स्थान के लिए यदि सीधा लोड फैक्टर 65 प्रतिशत से अधिक हो तो सभी क्षेत्र इस गन्तव्य के लिए अतिरिक्त सेवा संचालित कर सकेंगे। प्रोत्साहन योजना अवधि में शत प्रतिशत निगम बसों को आनरोड किये जाने और प्रत्येक डिपो को अतिरिक्त असेम्बलीज व स्पेयर पार्टस उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिए गए हैं जिससे कि आकस्मिकता आने पर उसका उपयोग किया जा सके।

सभी सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक व सेवा प्रबन्धकों को निर्देश जारी किये गए हैं कि कोई अधिकारी अपना कार्य क्षेत्र इस अवधि में नही छोडे़गा। मृत्यु या बीमारी जैसी अति विशिष्ट परिस्थितियों को छोड़कर इस अवधि में अधिकारियों, पर्यवेक्षको, चालकों, परिचालकों एवं अन्य कर्मचारियों को कोई भी अवकाश, साप्ताहिक विश्राम, डीडीआर स्वीकृत नहीं किया जायेगा। इस अवधि में चालकों, परिचालकों, कार्यशाला व संचालन शाखा के कर्मचारियों व पर्यवेक्षकों को ड्यूटी रोस्टर तैयार कर नोटिस बोर्डो में प्रदर्शित करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढें - बुंदेलखंड के किसानों के लिए सरकार ने किया राहत का ऐलान, आंदोलन की राह पर किसान

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned