महिला युगल में यूपी का खिताब पक्का

16वीं सीनियर नेशनल (महिला एवं पुरुष) साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप

By: Hariom Dwivedi

Published: 29 Mar 2019, 08:22 PM IST

ritesh singh

लखनऊ। यूपी की नमिता सेठ व मरियम खान ने मेजबान की चुनौती बुलंद रखते हुए 16वीं सीनियर नेशनल (महिला एवं पुरुष) साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में महिला युगल के पहले सेमीफाइनल में गुजरात की विप्रा और हनी को चार सेट तक खींचे मुकाबले में 3-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इस जोड़ी का खिताब के लिए मुकाबला यूपी की सामिया रिजवी व तनीषा प्रांजल से होगा जिसने दूसरे सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश की आदिया तिवारी व रिया को 3-2 से शिकस्त दी।

महिला युगल सेमीफाइनलः यूपी की नमिता-मरियम और सामिया-तनीषा की जीत

एमेच्योर साफ्ट टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया के तत्वावधान में एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश द्वारा केडी सिंह बाबू स्टेडियम के टेनिस कोर्ट पर आयोजित चैंपियनशिप में इससे पहले हुए महिला युगल के क्वार्टर फाइनल में यूपी की नमिता व मरियम ने ओडिशा की करिज्मा व अनम को 3-0 से, गुजरात की हनी व विप्रा ने यूपी की रीत परिहार व प्रज्ञा तिवारी को 3-2 से, यूपी की सामिया रिजवी व तनीषा प्रांजल ने दिल्ली की कल्याणी सिंह व गौरी को 3-0 से और मध्य प्रदेश की आदिया तिवारी व रिया ने यूपी की सिमरन व आयुषी को 3-0 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।
यूपी की चार जोड़ियां पुरूष डबल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में

पुरूष डबल्स के दूसरे दौर में यूपी के कमलेश शुक्ला व आदर्श ने हरियाणा के अमित व रोहित को 3-2 से मात दी। यूपी के अतुलश्री पटेल व नवनीत सेठ ने ओडिशा के अजित व लक्ष्मण को 3-0 से, यूपी के देवाशीष व सनीश मणि मिश्रा ने हरियाणा के गौतम ठकरान व विकास विश्नोई को 3-0 से, मध्य प्रदेश के जय मीना व यज्ञेश ने यूपी के देवांश व संस्कार को 3-2 से, छत्तीसगढ़ के नीलव हिमांशु ने यूपी के विवेक व अमन को 3-0 से और यूपी के श्रेयांश व गौतम ने मध्य प्रदेश के राजवीर नागर व आदित्य दुबे को 3-1 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned