script

UP Shiksha Mitra Samayojan : प्रदेश भर के शिक्षामित्र लखनऊ में सोमवार से दिखाएंगे अपनी ताकत

locationलखनऊPublished: Aug 21, 2017 02:17:00 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

UP Shiksha Mitra राजधानी में करेंगे Satyagrah, सरकार पर बनाएंगे दबाव।
 

farrukhabad shiksha mitra

farrukhabad shiksha mitra

Lucknow News. सुप्रीम कोर्ट द्वारा Shiksha Mitra Samayojan रद्द करने और यूपी सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर न करने के फैसले से नाराज शिक्षामित्र अब बड़ा आंदोलन करने जा रहे हैं। शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बनने के बाद फिर से शिक्षामित्र के पद पर वापसी से शिक्षामित्रों में भारी आक्रोश है। शिक्षामित्र यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार से आस लगाए बैठे थे लेकिन उन्हें यहां से भी निराशा ही हाथ लगी अब वे आर-पार की लड़ाई लडऩे जा रहे हैं। शिक्षामित्र अपनी मांगों को लेकर सोमवार को राजधानी में बड़ा प्रदर्शन करेंगे। शिक्षामित्रों ने दावा किया है कि पूरे प्रदेश से सैकड़ों की संख्या में शिक्षामित्र आंदोलन में भाग लेने यहां पहुंचेंगे।
UP Shiksha Mitra राजधानी के लक्ष्मण मेला पार्क में 21 अगस्त से सत्याग्रह आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो सूबे के हर जिले से शिक्षामित्र लखनऊ पहुंचेंगे। शिक्षामित्रों ने बताया कि अभी नहीं तो कभी नहीं नारे के साथ लक्ष्मण मेला पार्क में अनिश्चितकाल के लिए धरना के लिए डटे रहना होगा। उन्होंने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं हो जाती है तब तक आंदोलन वापस नहीं लिया जाएगा।
सीतापुर, लखीमपुर, हरदोई, फैजाबाद, कन्नौज, फर्रुखाबाद समेत प्रदेश के हर जिले में शिक्षामित्रों ने अपनी मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। अब वे राजधानी लखनऊ में Satyagrah करने जा रहे हैं। ऐसे में सरकार के सामने भी एक बड़ी चुनौती है कि वे शिक्षामित्रों के लिए क्या करते हैं। शिक्षामित्र बार-बार योगी सरकार से समस्या के समाधान की मांग कर रहे हैं।
शिक्षामित्रों ने कहा कि शिक्षामित्र पिछले 16 सालों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं। अधिक उम्र होने के कारण उनके सामने रोजगार का कोई विकल्प नहीं बचा है, ऐसी दशा में उन्हें बेरोजगार किया जा रहा है। सरकार को हमारी मांगों को जल्द पूरा करना चाहिए, लेकिन सरकार हमारी बात सुनने को तैयार नहीं है। अब लखनऊ में आंदोलन से ही कोई रास्ता निकलने की उम्मीद है।

ट्रेंडिंग वीडियो