scriptUP News: स्लीपर बस बनी आग का गोला, 120 सवारियों का जान की आफत, चीख-पुकार | UP Short News : Double Decker Bus Fire Ball in Kannauj | Patrika News

UP News: स्लीपर बस बनी आग का गोला, 120 सवारियों का जान की आफत, चीख-पुकार

locationलखनऊPublished: Jun 25, 2022 04:33:35 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

UP News: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक बस में भीषण आग लगी। वहीं लखनऊ में कुत्तों के पालने में नियमों का बदलाव हुआ। पढ़ें संक्षिप्त खबरें-

Double Decker Bus Fire Ball in Kannauj

Double Decker Bus Fire Ball in Kannauj

गोंडा से दिल्ली जाते समय स्लीपर बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से गुजरते समय आग का गोला बन गई। इससे बस में मौजूद 120 सवारियों में चीख-पुकार मच गई। सवारियों ने खिड़की और इमरजेंसी दरवाजे से कूदकर जान बचाई इस दौरान काफी समय तक यातायात बाधित रहा। बस्ती जनपद के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के टिटोडा गांव निवासी ड्राइवर जितेन सिंह पुत्र मानिकराव साथी ड्राइवर बनवारी पुत्र धन्नो निवासी पर साधना थाना पैकौलिया बस्ती के साथ स्लीपर बस में 120 सवारियां लेकर गोंडा से दिल्ली जा रहा था। तभी शुक्रवार रात करीब 2 बजे कन्नौज-औरैया बॉर्डर पर किलोमीटर 135 पर अचानक बस में आग लग गई। एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी के चलते कुछ ही क्षणों में बस धू-धूकर जलने लगी।
घर में दो से ज्यादा कुत्ते नहीं पाल सकेंगे

लखनऊ में पालतू जानवरों के शौकीन अब घर में दो श्वान ही पाल सकेंगे। इससे अधिक श्वान पालने के लिए लाइसेंस नहीं दिया जाएगा। वहीं, श्वान और गायों का लाइसेंस शुल्क बढ़ सकता है। इसका प्रस्ताव तैयार है, जिसे नगर निगम सदन की मंजूरी के बाद लागू किया जाएगा। नगर निगम अभी अलग-अलग तरह के श्वानों का लाइसेंस जारी करता है। बड़ी नस्ल के विदेशी (बड़े) श्वान का 500 व छोटी नस्ल के विदेशी (छोटा) श्वान का 300 और देसी श्वान का 200 रुपये सालाना शुल्क लिया जाता है। अब जो प्रस्ताव बना है, उसमें सभी तरह के श्वानों का लाइसेंस शुल्क 500 रुपये सालाना किया गया है।
यह भी पढ़े – ताज महल की सुरक्षा पर बड़ा सवाल, किसकी हैं शराब की बोतलें और बीड़ी, सवालों से बच रहे अफसर

अनजान दोस्त की धमकियों से आहत छात्रा ने की खुदकुशी
बरेली में मोबाइल पर चैटिंग से शुरू हुई अनजान युवक से दोस्ती ने इज्जतनगर की रहने वाली छात्रा की जान ले ली। छात्रा अनजान दोस्त की धमकियों से इस कदर आहत हो गई कि उसने जहर खा लिया। दरअसल युवक वोडियो चैटिंग के दौरान छात्रा पर चेहरा दिखाने का दबाव बना रहा था। चेहरा न दिखाने पर ट्रेन से कटकर मर जाने की धमकी दे रहा था। अनजान दोस्त की इस धमकी के बाद छात्रा ने उसे करीब 40 बार कॉल की, लेकिन उसने फोन रिसीव नहीं किया। अनहोनी की आशंका से छात्रा घबरा गई और उसने जहर खा लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो