scriptबोले यूपी के राज्य निर्वाचन आयुक्त, चुनावी शराब का नशा होता है ख़ास | UP state election commissioner s k agarwal statement on liquor usage | Patrika News

बोले यूपी के राज्य निर्वाचन आयुक्त, चुनावी शराब का नशा होता है ख़ास

locationलखनऊPublished: Oct 27, 2017 05:26:35 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

पहले चरण का चुनाव 22 नवंबर को, दूसरे चरण का चुनाव 26 और तीसरे चरण का चुनाव 29 नवंबर को होना है।

Nagar Nikay Chunav 2017
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की तिथियां घोषित हो गई हैं। शुक्रवार को राज्य निर्वाचन आयुक्त कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर राज्य निर्वाचन आयुक्त ने चुनाव की तैयारियों और तिथियों की जानकारी दी। पारदर्शी और निष्पक्ष चुनाव कराने की आयोग की मंशा के साथ ही उन्होंने उन तरीकों से भी निपटने के बारे में भी बताया जो चुनाव को प्रभावित करते हैं। चुनाव में उपयोग में लाई जाने वाली शराब को लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कई तरह के दिशा-निर्देश जारी किये हैं।
मतदान और मतगणना पर रहेगी शराबबंदी

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि शराब कुछ ख़ास मौकों पर बेहद ख़ास हो जाती है। चुनाव का मौसम भी ऐसे मौकों में से एक है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान शराब का उपयोग बढ़ जाता है। ऐसे में चुनाव में शराब के उपयोग पर रोक लगाने के लिए आयोग ने कई तरह की रणनीति तैयार की है। पुलिस और प्रशासन की निगरानी के साथ ही मतदान और मतगणना के दौरान सम्बंधित जिलों में शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। राज्य निर्वाचन आयुक्त एस के अग्रवाल ने कहा कि मतदान से 48 घंटे पूर्व संबंधित जनपद में शराब की दुकानें पूरी तरह बंद रहेंगी। यह शराबबंदी उस पूरे जनपद में लागू होगी, जिसमें निकाय चुनाव हो रहे हैं। इसके साथ ही मतगणना के दिन पूरे प्रदेश में शराब की दुकाने बंद रहेंगी।
तीन चरणों में होना है मतदान

प्रदेश में चुनाव की तिथियां घोषित हो चुकी हैं और राजनैतिक सरगर्मी ने भी जोर पकड़ लिया है। तीन चरणों में होने वाले नगर निकाय चुनाव के तहत पहले चरण का चुनाव 22 नवंबर को, दूसरे चरण का चुनाव 26 और तीसरे चरण का चुनाव 29 नवंबर को होना है। चुनाव नतीजों की घोषणा एक दिसंबर को होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो