script21 बस अड्डों को नये तरीके से विकसित करेगी योगी सरकार, बनाया ये प्लान | UP State Road Transport Corporation development 21 Shabby bus stop | Patrika News

21 बस अड्डों को नये तरीके से विकसित करेगी योगी सरकार, बनाया ये प्लान

locationलखनऊPublished: Dec 14, 2018 01:46:12 pm

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) प्रदेश में जर्जर पड़े 21 बस अड्डों को नये तरीके से विकसित करेंगी।

lucknow

21 बस अड्डों को नये तरीके से विकसित करेगी योगी सरकार, बनाया ये प्लान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) प्रदेश में जर्जर पड़े 21 बस अड्डों को नये तरीके से विकसित करेंगी। इसमें लखनऊ के चारबाग और गोमती नगर सहित सूबे के 21 बस अड्डे शामिल हैं। इसके लिये सार्वजनिक-निजी साझेदारी (पीपीपी) मॉडल पर विकसित करने का प्लान तैयार कर लिया है। इस सिलसिले में परिवहन निगम आगामी 20 दिसम्बर को इंवेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रहा है।

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक पी. गुरु प्रसाद ने जानकारी दी कि प्रदेश के 21 बस अड्डे जर्जर अवस्था में है। इन्हें पीपीपी मॉडल के तौर पर विकसित करने का प्लान तैयार हो गया है। जहां पीपीपी मॉडल के तर्ज पर बस अड्डे निर्मित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आलमबाग बस टर्मिनल की तर्ज पर लखनऊ के चारबाग और गोमती नगर के बस अड्डों को पीपीपी मॉडल पर विकसित किया जाएगा। इन बस अड्डों पर यात्रियों को रोडवेज बसों की सुविधा के साथ ही बहुमंजिला इमारत में ढेरों अन्य सुविधाएं मिलेंगी। इन बस अड्डों पर नए वर्ष से निर्माण कार्य प्रस्तावित है।

20 दिसम्बर को होगा इंवेस्टर्स समिट

प्रबंध निदेशक पी. गुरु प्रसाद ने बताया कि बस अड्डों को कार्यदायी संस्था को 30 साल की लीज पर दिया जाएगा। वहां की दुकानें काम्पलेक्स और होटल का संचालन उन्हीं के हाथों में होगा। इसके लिए देश भर के बिल्डर्स को बुलाया गया है। मुम्बई, दिल्ली, मध्य प्रदेश, असम और गुजरात के बिल्डर्स इंवेस्टर समिट में शामिल होंगे। इस दौरान वे बस अड्डों के मॉडल के साथ वहां उपलब्ध यात्री सुविधाओं के बारे में परिवहन निगम को जानकारी देंगे। इस इंवेस्टर समिट का उद्घाटन परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो