scriptएसटीएफ ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज मामले में डॉ. कफिल को किया गिरफ्तार, सात अभी तक फरार | UP STF arrests dr kafeel khan in BRD Medical College matter | Patrika News

एसटीएफ ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज मामले में डॉ. कफिल को किया गिरफ्तार, सात अभी तक फरार

locationलखनऊPublished: Sep 02, 2017 05:00:00 pm

Submitted by:

Dhirendra Singh

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में डॉ. कफिल खान गिरफ्तार।

dr kafeel

BRD Medical College Kafeel Khan

लखनऊ. गोरखपुर के बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में कथित ऑक्सीजन की कमी के चलते बच्चों की मौत मामले में यूपी एसटीएफ ने फरार डॉ. कफिल खान को गिरफ्तार कर लिया है। 100 बेड वार्ड के इंचार्ज डॉक्टर कफील लखनऊ के हजरतगंज में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रहे थे। यूपी एसटीएफ इस मामले में अब तक 9 आरोपियों में से तीन की गिरफ्तारी कर चुकी है।

लखनऊ के हजरतगंज थाने में राज्य सरकार की जांच के बाद बीआरडी के निलंबित प्रधानाचार्य राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी डॉ. पूर्णिमा शुक्ला, डॉ. कफिल खान, ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले पुष्प सेल्स के मनीष भंडारी सहित नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। फिर मामले को गोरखपुर पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया। इसके बाद से सभी आरोपी फरार हो गए। लेकिन यूपी एसटीएफ ने हाल में राजीव मिश्रा और पूर्णिमा शुक्ला को कानपुर से गिरफ्तार किया। इसके बाद उन्हें गोरखपुर ले जाकर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं फरार आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी कराया। पुलिस डॉ. कफिल खान की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में जुटी थी, इसी बीच यूपी एसटीएफ ने कफिल को गिरफ्तार कर लिया। आईजी एसटीएफ अमिताभ यश के मुताबिक डॉ. कफिल की गिरफ्तारी गोरखपुर हुई है।
बता दें कि बीआरडी मेडिकल कालेज में 10 अगस्त से करीब एक हफ्ते में 60 से अधिक बच्चों की ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई थी। वहीं शुरूआती दो दिनों में यह आकड़ा 30 के पार हो गया था। लेकिन ऑक्सीजन की कमी से सरकार लगातार इंकार करती रही। हालांकि मामले में जांच के बाद लखनऊ के हजरतगंज थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर में इस हादसे के लिए नौ लोगों को आरोपी बनाया गया था। फिलहाल अभी भी सात आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो