scriptGood News: TET-2020 परीक्षा को लेकर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला | up tet 2020 exam to be held in january february as government approved | Patrika News

Good News: TET-2020 परीक्षा को लेकर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

locationलखनऊPublished: Nov 14, 2020 01:56:58 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– जनवरी-फरवरी में होगी TET-2020
– कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत परीक्षा कराने को दी मंजूरी
– हर जिले में बनाए जाएंगे TET-2020 के परीक्षा सेंटर

up-tet.jpg
लखनऊ. कोरोना महामारी के कारण टाली गई उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET-2020) को कराने के लिए योगी सरकार ने मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 अब जनवरी-फरवरी में होगी। सरकार ने बेसिक शिक्षा विभाग का यह अनुमति काेविड-19 की गाइडलाइन के तहत दी है। कोविड-19 के प्रकोप से बचने के लिए प्रत्येक जिले में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे, ताकि अभ्यर्थियों की भीड़ को जिलेवार बांटा जा सके और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जा सके।
यह भी पढ़ें- दिवाली के बाद वापसी और छठ के लिए चलेंगी 40 स्पेशल ट्रेनें, मिलेगा कंफर्म टिकट

शिक्षक पात्रता परीक्षा-2020 के विषय में जानकारी देते हुए बेसिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि टीईटी-2020 के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत अनुमति दी गई है। टीईटी-2020 के लिए सरकारी स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी को ही परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से साफ कहा गया है कि ऐसे किसी भी निजी स्कूल या महाविद्यालय में परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाए, जहां नकल कराने अथवा पेपर आउट करने से संबधित शिकायतें मिलती रही हैं। उन्होंने इस संबंध में परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी को परीक्षा कार्यक्रम और टीईटी के लिए कार्ययोजना पेश करने के लिए कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो