यूपी में बनेगी देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी, कंगना रनौत ने कहा, शुक्रिया

-मुंबई फिल्म इंडस्ट्री को देगी टक्कर
-सीएम योगी ने दिए जमीन खोजने के निर्देश
-नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे को प्राथमिकता

By: Abhishek Gupta

Published: 19 Sep 2020, 07:09 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में देश की सबसे खूबसूरत और सबसे बड़ी फिल्म सिटी (Film City) बनेगी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) औद्योगिक विकास प्राधिकरण में से किसी एक प्राधिकरण में फिल्म सिटी के निर्माण के लिए जमीन की व्यवस्था करने का निर्देश दिए गए है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा है, यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी। योगी की इस घोषणा के बाद फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने टिप्पणी करते हुए कहा शुक्रिया, देश को आज भारतीय फिल्म सिटी की जरूरत है।

ये भी पढ़ें- यूपी में लव जिहाद अब बर्दाश्त नहीं, संघ और विहिप ने खोला मोर्चा, सीएम योगी लाएंगे कानून

देश-दुनिया में सबसे बड़े हिंदी फिल्मोद्योग के रूप में प्रसिद्ध मुंबई से यह तमगा भविष्य में छिन सकता है। यूपी ने अब देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की है। यह फिल्म सिटी गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में बनाई जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान यह घोषणा की। उन्होंने कहा, वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है। प्रदेश यह जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार है। यहां एक बेहतरीन फि़ल्म सिटी बनाई जाएगी। यह फि़ल्म सिटी फि़ल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी होगी।

ये भी पढ़ें- खौफनाकः बस से सिर निकाल कर थूकना पड़ गया भारी, रह गया सिर्फ धड़

अभी यूपी में एक ही फिल्म सिटी है। वह नोएडा के सेक्टर 16 ए में बनी है। 1987 में स्थापित इस फिल्म सिटी में छोटे-बड़े मिलाकर करीब100 फिल्म स्टूडियों हैं। करीब 100 एकड़ में फैली इस फिल्म सिटी के संस्थापकों में संदीप मारवाह प्रमुख हैं। इनके अलावा तमाम मीडिया हाउस और फिल्मी कलाकारों के यहां स्टूडियों हैं।

प्रसिद्ध लोक गायिका मालिनी अवस्थी व प्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने सीएम योगी के फैसले की सराहना की है। मालिनी ने कहा कि एक सप्ताह पूर्व इसकी योजना बननी प्रारंभ हुई थी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दिशा में रुचि दिखाई। आज इसकी औपचारिक घोषणा होते देखना सुखद है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी और सुंदर फिल्म सिटी के निर्माण होगा। मुख्यमंत्री जी को इस सामयिक शानदार निर्णय के लिए साधुवाद।

राजू श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि हम काफी समय से चाहते थे कि उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी का निर्माण हो। यह सपना अब साकार होने जा रहा है। मुख्यमंत्री ने हम सभी लोगों की मांग को स्वीकार किया, इसके लिए हम उनको बहुत धन्यवाद देते हैं।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned