scriptयूपी में आज दस्तक दे सकता है माॅनसून, तीन दिन भारी बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं, यलो अलर्ट जारी | up top five news today 12 june 2021 | Patrika News

यूपी में आज दस्तक दे सकता है माॅनसून, तीन दिन भारी बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं, यलो अलर्ट जारी

locationलखनऊPublished: Jun 12, 2021 08:28:13 am

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

good morning patrika

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

लखनऊ.

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।

 

उत्तर प्रदेश में आज दस्तक दे सकता है माॅनसून, मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के विभिन्न अंचलों में तीन दिन तक बारिश और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान करीब 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। हालांकि पूर्वी उत्तर प्रदेश के इलाकों में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है।

 

उत्तर प्रदेश के राज्य कर्मचारियों का वेतन में बढ़ोत्तरी, महंगाई भत्त आदि का इंतजार जल्द ही खत्म होने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि कर्मचारियों को अगले सात महीनो में तीन बार महंगाई भत्ते के साथ ही वार्षिक वेतन वृद्घि का तोहफा मिल सकता है। सरकार ने बीते साल कोरोना संकट के चलते जनवरी 2020 से जुलाई 2020 और जनवरी 2021 के महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी थी। जुलाई 2021 में भुगतान करने की बात कही गई थी। उधर जनरल प्राेवीडेंट फंड (उत्तर प्रदेश) और कंट्रीब्यूट्री प्रावीडेंट फंड (उत्तर प्रदेश) व उत्तर प्रदेश कंट्रीब्यूट्री प्रावीडेंट फंड पेंशन इंश्योरेंस फंड पर भी शासन ने एक अप्रैल से 30 जून तक इन मदों में कुल 7.1 फीसदी ब्याज घोषित किया है।


अब कानपुर के हैलट अस्पताल में मुर्दों को रेम डेसिवियर इंजेक्शन लगाने का मामला सामने आया है। ये टीके डाॅक्टरों के जारी पर्चों पर निकाले गए थे। आशंका जाहिर की जा रही है कि नर्सिंग स्टाफ ने इन इनजेक्शनों को बाजार में महंगे दामों पर बेचा हो। इसके पहले बीते 30 अप्रैल को क्राइम ब्रांच की टीम ने हैलट के दो कर्मचारियों को रेमडेसिवियर इनजेकन की कालाबाजारी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा था।

 

यूपी एटीएस ने उत्तर प्रदेश में घुसने की कोशिश कर रहे 11 अवैध रोहिग्यां को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने इनके पास से आधार कार्ड, राशन कार्ड, पैन कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस जैसे फर्जी दस्तावेज बरामद किये हैं। इसमें संतकबीरनगर से तीन, शामली से तीन, गाजियाबाद से दो और अलीगढ़ से एक रोहिग्यों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि अवैध रूप से भारत ओन वाले रोहिग्यां मुसलमानों के राष्ट्रीय सुरक्षा के लिये समस्या बनने की आशंका के मद्देनजर उनकी तलाश कर उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। सभी जिलों में पुलिस उनपर खास नजर रखे हुए है।

 

यूपी टीईटी पास अभ्यर्थियों के लिये भी बड़ी खुशखबरी है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से शासन को प्रस्ताव भेजकर यूपी टीईटी को आजीवन मान्य करने की मांग की गई है। यूपीटीईटी के आजीवन मान्य हो जाने के बाद करीब 21 लाख अभ्यर्थियों को फायदा होने की बात कही जा रही है। मान्य होने के बाद उनके पुराने प्रमाण पत्र आजीवन मान्य हो जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो