script

तीन दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ; भाजपा के मीडिया सहित 26 विभागों की टीम घोषित

locationलखनऊPublished: Jul 23, 2021 08:07:02 am

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

तीन दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ; भाजपा के मीडिया सहित 26 विभागों की टीम घोषित

तीन दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ; भाजपा के मीडिया सहित 26 विभागों की टीम घोषित

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।
– ग्रेटर नोएडा की कोरियाई कंपनियों के प्रतिनिधिमंडल ने CM योगी से मुलाकात कर गिनाईं समस्याएं, समाधान के निर्देश

उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा (Greator NOIDA) की कोरियाई कंपनियों के प्रतिनिधिमंडल (Delegation of Korean Companies) ने गुरुवार को जेवर से विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की। उद्यमियों ने अपनी परेशानियां मुख्यमंत्री को बताईं। धीरेंद्र सिंह ने बताया कि सीएम ने तत्काल समाधान का आदेश अपर मुख्य सचिव (औद्योगिक विकास) अरविंद कुमार को दिया। सीएम ने उनसे कहा, “उद्यमियों की सारी समस्याओं का तत्काल समाधान किया जाए।” मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के बाद कोरियाई प्रतिनिधिमंडल ने अपर मुख्य से भी मुलाकात की।
– बसपा आज अयोध्या से करेगी विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान का आगाज, अलग-अलग जिलों में ब्राह्मण विचार गोष्ठी का आयोजन

बहुजन समाज पार्टी आज राम की नगरी अयोध्या से यूपी विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान का आगाज करने जा रही है। इसी क्रम में पार्टी का ब्राह्मण सम्मेलन आज अयोध्या में आयोजित होना है। हालांकि अब इस का नाम पार्टी ने प्रबुद्ध वर्ग के सम्मान में विचार गोष्ठी कर दिया है। जानकारी के अनुसार आज 23 जुलाई को अयोध्या के बाद 29 जुलाई तक अलग-अलग ज़िलों में इस गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। इसमें 24-25 को अम्बेडकर नगर में कार्यक्रम होना है। उसके बाद 26 जुलाई को इलाहाबाद में गोष्ठी होगी, फिर 27 को कौशाम्बी, 28 को प्रतापगढ़ और 29 को सुल्तानपुर में कार्यक्रम होना है। इन सभी कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि सतीश चंद्र मिश्रा रहेंगे। वहीं नकुल दुबे व अन्य बसपा के विधायक व सांसद मौजूद रहेंगे।
– तीन दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, सैनिक स्कूल की रखेंगे आधारशिला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे। वह यहां सैनिक स्कूल की आधारशिला रखने के साथ ही शनिवार को गुरु पूर्णिमा के मौके पर श्रद्धालुओं को आशीर्वाद भी देंगे। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रस्तावित नौ मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण कार्यक्रमों की तैयारी जांचने के लिए देवरिया और सिद्धार्थनगर भी जाएंगे। हालांकि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर अभी मिनट टू मिनट कार्यक्रम नहीं जारी हुआ है मगर प्रशासन ने अपने तयी तैयारियां शुरू कर दी हैं।
– भाजपा के मीडिया सहित 26 विभागों की टीम घोषित, पूर्व डीजीपी सूर्य कुमार शुक्ला को भी मिली जिम्मेदारी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी के 26 विभागों की टीम घोषित की है। तरुनकान्त त्रिपाठी को मीडिया संपर्क विभाग का संयोजक और नवीन श्रीवास्तव को सह संयोजक नियुक्त किया गया है। पूर्व पुलिस महानिदेशक सूर्य कुमार शुक्ला को सुशासन एवं केंद्र राज्य शासकीय समन्वय विभाग का संयोजक नियुक्त किया है। कार्यालय निर्माण विभाग में डॉ राकेश त्रिवेदी को संयोजक नियुक्त किया गया है । कार्यालय आधुनिकीकरण विभाग में सुरेश सिंह, ग्रंथालय ई पुस्तकालय विभाग में राममिलन राम, स्वच्छ भारत अभियान में सत्येंद्र मिश्रा, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विभाग में पूनम मिश्रा, नमामि गंगे विभाग में कृष्ण दीक्षित बड़े और राष्ट्रीय सदस्यता अभियान विभाग में अजय शर्मा को संयोजक नियुक्त किया है।
– पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन ने अधीनस्थों को ठहराया जिम्मेदार, विजिलेंस को द‍िए गोलमोल जवाब

बसपा शासनकाल में हुए 1400 करोड़ रुपये से अधिक के स्मारक घोटाले में सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस) ने पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी से लंबी पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए। सूत्रों का कहना है कि पूर्व मंत्री से 19 जुलाई को की गई पूछताछ के दौरान स्मारक के निर्माण कार्यों व उनके भुगतान को लेकर शासन स्तर लिए गए निर्णयों के बारे में भी सवाल-जवाब किए गए। हालांकि इस दौरान अधिकतर सवालों पर नसीमुद्दीन तकनीकी कमेटियों, कार्यदायी संस्थाओं व तत्कालीन अधिकारियों पर जिम्मेदारी टालते रहे। कई सवालों के गोलमोल जवाब दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो