सीएम योगी आदित्यनाथ आज बागपत के दौरे पर रहेंगे, एक अगस्त को मिर्जापुर में आएंगे गृहमंत्री और मुख्यमंत्री

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।

- सीएम योगी आदित्यनाथ आज बागपत के दौरे पर रहेंगे, कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बागपत आ रहे हैं। उनके आने की सूचना से दिनभर अधिकारी तैयारियों में लगे रहे। मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह और एडीजी राजीव सभरवाल ने बागपत पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। जिला अस्पताल, सरूरपुर सीएचसी, सिसाना गांव में सफाई और जल निकासी में जुटे रहे। वहीं एडीजी और कमिश्नर ने सिसाना गांव पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री के आगमन के चलते भारी वाहनों का रूट भी परिवर्तित किया गया है।

- मिर्जापुर में एक अगस्त को आएंगे गृहमंत्री और मुख्यमंत्री, 288 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण

गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक अगस्त को विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास सहित 90 योजनाओं की सौगात मिर्जापुर को देंगे। 288 करोड़ की लागत वाली 90 योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। दो घंटे तक जिले में गृहमंत्री और मुख्यमंत्री रहेंगे। इसको देखते हुए तैयारियों को तेजी से अमलीजामा पहनाया जा रहा।

- भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यूपी के सांसदों को सौंपी विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी, नए केंद्रीय मंत्री निकालेंगे जन आशीर्वाद यात्रा

भारतीय जनता पार्टी ने जातीय और क्षेत्रीय संतुलन के साथ जिस तरह से केंद्रीय मंत्रिमंडल में उत्तर प्रदेश के सांसदों को तवज्जो दी है, उसका संदेश पार्टी गाजे-बाजे के साथ जनता के बीच पहुंचाना चाहती है। यह आगामी विधानसभा चुनाव की ही रणनीति है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में बैठक कर नए केंद्रीय मंत्रियों को अपने संसदीय क्षेत्र सहित दो से तीन लोकसभा क्षेत्रों के गांवों में जन आशीर्वाद यात्रा निकालने के लिए कहा है।

- यूपी में 581 एंबुलेंस कर्मी बर्खास्त, डीएम के पास एंबुलेंस की चाबी जमा कराने के निर्देश

उत्तर प्रदेश में एंबुलेंस सेवा ठप कर आंदोलन कर रहे कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई। मंगलवार को 11 कर्मचारियों को बर्खास्त कर व आठ कर्मियों के खिलाफ एफआइआर कराए जाने के बावजूद हड़ताल पर डटे 570 और एंबुलेंस कर्मियों को बुधवार को नौकरी से हटा दिया गया। बर्खास्त किए जाने वालों में एंबुलेंस ड्राइवर और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन (ईएमटी) शामिल हैं। उधर शासन की ओर से सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह एंबुलेंस की चाबी जमा कराएं और इसे चलाने के लिए तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था करें।

- केंद्र सरकार यूपी के 152 रेलवे स्टेशन को बनाएगी हाईटेक

केंद्र सरकार उत्‍तर प्रदेश के 152 रेलवे स्‍टेशनों को हाईटेक बनाएगी। इसके लिए रेलवे मंत्रालय चिन्हित स्‍टेशनों को विकसित करने का काम शुरू कर दिया है और ज्‍यादातर स्‍टेशन तैयार हो चुके हैं। बचे हुए रेलवे स्‍टेशनों पर काम अगले साल तक पूरा हो जाएगा। आदर्श बनाए जा रहे स्‍टेशनों में माडर्न सुविधाएं उपलब्‍ध कराई जा रही हैं। इनके विकसित होने के बाद पैसेंजरों को काफी सुविधा होंगी। लोकसभा में बुधवार को उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी से सांसद उपेन्‍द्र सिंह रावत ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव से उत्‍तर प्रदेश के स्‍टेशनों को विकसित करने को लेकर सवाल पूछा।

यह भी पढ़ें: नव निर्मित मेडिकल कालेजों के नामकरण को लेकर यूपी में गरमाई राजनीति, भाजपा के नेताओं को भी कई नामों पर एतराज

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned