यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिये वोटिंग आज, शाम तक आएंग नतीजे

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते

 

जिला पंचायत अध्यक्ष के लिये यूपी के 53 जिलों में आज वोट डाले जाएंगेे। मतदान 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक होगा। नतीजे देर शाम तक आएंगे। 22 जिलों में पहले ही जिला पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध चुने जा चुके हैं। 21 जिलो में भाजपा और इटावा में समाजवादी पार्टी निर्विरोध जीती है। 53 जिलों में 116 उम्मीदवार हैं। 46 जिले ऐसे हैं जहां दो-दो प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है। ज्यादातर सीटों पर मुकाबला भाजपा और सपा के बीच है। एटी, सीतापुर, और जौनपुर में सबसे ज्यादा चार-चार उम्मीदवार हैं।


उत्तर प्रदेश में पांच जुलाई से कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए मल्टिप्लेक्स, सिनेमाहाॅल, जिम और खेल स्टेडियम खुलेंगे। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और संक्रमण दर बेहद न्यूनतम स्तर पर आने के बाद ये फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि यूपी में रोजाना ढाई लाख से अधिक कोविड टेस्ट किये जा रहे हैं। पाॅजिटिविटी दर भी महज एक प्रतिशत से भी कम हो गई है। 24 घंटे में यूपी में 2 लाख 70 हजार 723 कोविड टेस्ट किये गए, जिसनमें महज 133 नए मामलेे सामने आए, जबकि 228 मरीज स्वस्थ हुए।

 

अवैध धर्मांतरण मामले की जांच का दायरा बढ़कर 23 जिलों तक जा पहुंचा है। एटीएस को मैनपावर की कमी के चलते 32 जिलों में जांच के लिये स्पेशल पुलिस टीम बनाई गई है। उधर इस प्रकरण में गिरफ्तार किये गए तीन अन्य अभियुक्तों से भी शुक्रवार से पूछताछ जारी कर दी गई है। कोर्ट से पांच दिन की कस्टडी रिमांड मिलने के बाद एटीएस ने शुक्रवार को इरफान शेख, राहुल भोला व अब्दुल मन्नान उर्फ मन्नू यादव से पूछताछ शुरू कर दी है। इन तीनों को बीते 28 जून को अवैध धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार किया गया था।


उत्तर प्रदेश के मुजफ्फर नगरनगर में खालिस्तानी आतंकियों की तलाश में एनआई द्वारा छापेमारी की गई है। हालांकि कोई एनआईएस के हत्थे नहीं चढ़ा। सूत्रों के अनुसार एनआईए ने यूपी में सक्रिय आतंकी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स के शूटरों की तलाश में छापेमारी की। कहा जा रहा है कि छापेमारी में एनआईए ने नशीले पदार्थ समेत आपत्तिजनक सामान भी बरामद किये हैं। हालांकि इस संबंध में एनआईए द्वारा किसी तरह की जानकारी साझा किये जाने से पुलिस ने इनकार किया है।


पड़ोसी देश नेपाल से सटे यूपी के सीमावर्ती जिले बहराइच में नेपाल से लौअे 19 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कम्प मच गया है। सभी के सैम्पल की जोनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है। इसके बाद नेपाल की सीमा से सटे सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। गोरखपुर, सिद्घार्थनगर, महाराजगंज, गोंडा, बलरामपुर, लखीमपुर खीरी और पीलीभीत जिलों में नेपाल सीमा पर निगरानी बढ़ा दी गई है। निगरानी कमेटियों को नेपाल से आने वालों को चिन्हित कर उनकी जांच

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned