scriptUP में कोरोना पर लग रही लगाम; ब्लैक फंगस के इलाज में अब होगा दो नई दवाओं का प्रयोग | UP Top Five News Today 6 June 2021 | Patrika News
लखनऊ

UP में कोरोना पर लग रही लगाम; ब्लैक फंगस के इलाज में अब होगा दो नई दवाओं का प्रयोग

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

लखनऊJun 06, 2021 / 08:08 am

नितिन श्रीवास्तव

UP में कोरोना पर लग रही लगाम; ब्लैक फंगस के इलाज में होगा दो नई दवाओं का प्रयोग

UP में कोरोना पर लग रही लगाम; ब्लैक फंगस के इलाज में होगा दो नई दवाओं का प्रयोग

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।
अचानक लखनऊ पहुंचे यूपी बीजेपी प्रभारी राधामोहन सिंह, चर्चाओं का बाजार गर्म

यूपी बीजेपी प्रभारी राधामोहन सिंह (Radha Mohan Singh) शनिवार को अचानक लखनऊ (Lucknow) क्या पहुंचे, चर्चाओं का बाजार एक बार फिर गर्म हो गया कि क्या राधामोहन सिंह दिल्ली से आलाकमान के संदेशवाहक बनकर पहंचे हैं। हालांकि राधामोहन सिंह किसी तरह के दूत बनकर पहुंचने की बात को एकसिरे से खारिज करते हुए कहते हैं कि वे अभी तक उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) और विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात नहीं कर पाए हैं। इसलिए वे मिलने आए हैं। वे रविवार को 11 बजे से 11।30 बजे के बीच राज्यपाल महोदया से मिलेंगे और शाम 3 बजे विधानसभा अध्यक्ष ह्रदयनारायण दीक्षित से मुलाकात करेंगे।
UP में कोरोना पर लग रही लगाम! बीते 24 घंटे में 1092 नए केस, 4346 लोग हुए ठीक

यूपी में कोरोना का कहर धीरे-धीरे कम होता नजर आ रहा है। प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या के साथ ही मृत्यु दर में भी कमी आई है। वहीं, रिकवर हुए मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। यूपी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 1092 नए केस सामने आए हैं। जबकि 4346 लोग डिस्चार्ज हुए हैं।
उत्तर प्रदेश में ब्लैक फंगस के इलाज में होगा दो नई दवाओं का प्रयोग, विशेषज्ञ डाक्टरों ने लगाई मुहर

उत्तर प्रदेश में ब्लैक फंगस (म्यूकरमाइकोसिस) के मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा एंफोटेरिसीन-बी के इंजेक्शन के साथ दो और नई दवाओं से इलाज शुरू करने पर विशेषज्ञ डाक्टरों ने अपनी मुहर लगाई है। संजय गांधी पीजीआई के निदेशक डा। आरके धीमान की अध्यक्षता में गठित कमेटी की सिफारिश पर अब ब्लैक फंगस के रोगियों के इलाज में इसावुकोनाजोल व पोसकोनाजोल दवाओं का प्रयोग किया जाएगा। विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम द्वारा गहन अध्ययन कर यह नतीजा निकाला गया कि यह दोनों ही दवाएं ब्लैक फंगस के इलाज में कारगर हैं। अब तक प्रदेश में ब्लैक फंगस के कुल 1471 मरीज मिल चुके हैं।
मृतक रेलकर्मचारियों के आश्रितों के पेमेंट के लिए गठित हुई टास्क फोर्स, अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू

कोरोना संक्रमण के कारण उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के रेल कर्मचारियों की मौत के बाद उनको शीघ्र राहत दिलाने के उद्देश्य से कार्मिक और लेखा विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की एक टास्क फोर्स बनाई गई है। टास्क फोर्स का नेतृत्व वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी बबलू यादव करेंगी। साथ ही वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक सत्यव्रत समापक भुगतान के लिए लेखा विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे।
लखनऊ में रिटायर्ड आइएएस सूर्य प्रताप सिंह के घर पहुंची उन्नाव पुलिस, दिन भर रही गहमा-गहमी

उन्नाव पुलिस सदर कोतवाली में दर्ज मुकदमे के मामले में शनिवार दोपहर रिटायर्ड आइआएस सूर्य प्रताप सिंह के गोमतीनगर विरामखंड एक स्थित आवास पर पहुंची। सदर कोतवाली से आए मामले के विवेचक ने सूर्य प्रताप सिंह के बयान दर्ज किए। इस दौरान सूर्य प्रताप सिंह के घर और बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। जिसके चलते पूरे मोहल्ले में गहमा-गहमी का माहौल रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो