एक क्लिक में पढ़िये यह टॉप न्यूज

एक क्लिक में पढ़िये यह टॉप न्यूज

Mahendra Pratap Singh | Publish: Sep, 08 2018 04:20:43 PM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 04:57:38 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

बिजली बिल, यूपी बोर्ड, यूनिक आइडेंटिफिकेशन संग पढ़िये यह टॉप न्यूज

लखनऊ. बिजली बिल, यूपी बोर्ड, यूनिक आइडेंटिफिकेशन संग पढ़िये यह टॉप न्यूज

बिजली बिल न जमा कराने वालों की बत्ती होगी गुल

लखनऊ. अब बिजली बिल न जमा करना महंगा पड़ सकता है। पावर कॉर्पोरेशन ने अप्रैल 2018 से बिल न जमा करने वाले 10 हजार रुपये से बकायदारों के खिलाफ अभियान चलाया है। इसके तहत कनेक्शन काटने का निर्देश दिया गया है। फील्ड के अधिकारियों को 18 सितम्बर तक बड़े पैमाने पर बकायदारों के खिलाफ अभियान शुरू करने को कहा गया है। 50 हजार रुपये से ज्यादा के बकाय वाले उपभोगता जिन्होंने एक साल से ज्यादा समय तक भुगतान नहीं किया है, उनका मीटर एवं केबल काटने का निर्देश दिया गया है।

फरवरी में आयोजित होगी यूपी बोर्ड परीक्षा

लखनऊ. बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे बच्चों के लिए बड़ी खबर है। यूपी बोर्ड 2019 की10वीं और 12वीं परीक्षा फरवरी में होगा। यह एेलान उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने किया। उन्होंने कहा कि परीक्षा की समय सारणी अगले सप्ताह तक जारी की जाएगी। फरवरी में ही परीक्षा संपन्न हो जाएगी। निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि कुंभ स्नान के मुख्य दिनों में परीक्षा नहीं कराए जाएंगे।

डेढ़ साल में यूपी को बनाया औद्योगिक निवेश का केंद्र

लखनऊ. मुख्यमंत्री आवास पर सीएम योगी की उपस्थिति में विश्व की तमाम प्रमुख इलेक्ट्रानिक्स कंपनी हायर व राज्य सरकार के बीच एमओयू साइन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि एमओयू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया को नई दिशा देगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने महज डेढ़ साल में यूपी को औद्योगिक निवेश का केंद्र बनाया है।

यूनिक आइडेंटिफिकेशन के जरिये बढ़ेगी नगर निकायों की आय

लखनऊ. प्रदेश के करीब सभी नगर निकायों की आर्थिक स्थति काफी खराब है। ऐसे में निकायों पर सुविधाएं उपलब्ध कराने में परेशानी हो रही है, जिसके लिए सरकार आम जनता पर बिाना कर लगाए निकायों की आय बढ़ाने का विकल्प तलाशा है। यह विकल्प है यूनिक आइडेंटिफिकेशन का जिसके तहत कितने भवन मालिक संपत्ति, जल और सीवर चैक्स देते हैं और कितने नहीं। फिलहाल यह योजना अमृत योजना में चयनित शहरों में लागू होगी।

होटल कारोबारी के पक्ष में मंत्री ने लिखी एलडीए को चिट्ठी, कहा बदल दो प्लान

लखनऊ. आवास राज्य मंत्री सुरेश पासी ने होटल कारोबारी का नक्शा पास कराने के लिए बनाए गए मास्टर प्लान में बदलाव करने का निर्देश दिया है। इसके लिए एलडीए को कारोबारी के पक्ष में पत्र लिखकर भेजा गया है जिसमें नक्शा स्वीकृत करने के पीछे यह तर्क दिया गया है कि होटल कंपनी ने इंवेस्टर्स समिट में निवेश के लिए एमओयू साइन किया है। आवास राज्यमंत्री ने यह पत्र क्रिकेट स्टेडियम के पास अरदौनामऊ के खसरा संख्या 369/2 पर प्रस्तावित तीन सितारा होटल का मानचित्र स्वीकार करने के लिए लिखा है।

Ad Block is Banned