UP Top News : भूमाफिया राम सिंह यादव की 83 करोड़ की संपत्ति कुर्क

- चलती बस में छात्रा से छेड़छाड़ करना युवक को पड़ा महंगा, पुलिस ने भेजा जेल

- शिलान्यास कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने में जुटे शहरवासी

- अब माफियाओं पर चलेगा प्रशासन का चाबुक, ऐसे वसूले जाएंगे करोड़ों रुपए

- लखनऊ में घर के बाहर खेल रही आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

By: Neeraj Patel

Published: 08 Oct 2020, 05:01 PM IST

लखनऊ. राजधानी में गुरुवार को कुर्की की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई। भूमाफिया राम सिंह यादव की 83 करोड़ की संपति कुर्क की गई है। रामसिंह यादव के खिलाफ गोसाईंगंज, सुशांत गोल्फ सिटी, मोहनलालगंज, पीजीआई समेत कई थानों में 25 मुकदमे दर्ज हैं। इससे पहले भी अपराधियों के खिलाफ बाहुबलियों और माफियाओं पर पुलिस का कहर टूटा था। पुलिस की 48 टीमों ने लखनऊ के वीआईपी और पॉश इलाकों से घनी आबादी वाली बस्तियों में छापे मारकर 11 कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया था। वहीं रामपुर प्रशासन ने भी राज्य सरकार के एंटी-भू माफिया पोर्टल पर आजम खान को सूचीबद्ध कर दिया था। यानी सांसद आजम खान भी अब भू-माफिया की लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं।

चलती बस में छात्रा से छेड़छाड़ करना युवक को पड़ा महंगा, पुलिस ने भेजा जेल

बाराबंकी. जिले में सफर के दौरान बस में युवती से छेड़छाड़ करना युवक को महंगा पड़ गया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया है। थाना गोसाईगंज जनपद सुल्तानपुर निवासी एक छात्रा अपनी छोटी बहन के साथ सुल्तानपुर डिपो से लखनऊ जा रही थी। आरोप है कि बस में यात्रा कर रहा गोसाईगंज सुल्तानपुर निवासी बीरेन्द्र पुत्र रामकेवल छात्रा से छेड़छाड़ कर रहा था। काफी समझाने के बाद भी वह नहीं माना। छात्रा ने मामले की शिकायत 112 नम्बर पर की। सूचना पर पहुंची पुलिस बस को लोनी कटरा थाना छेत्र में छंदरौली मोड़ के पास रोककर युवक को लोनीकटरा थाने ले आई। इस सम्बन्ध में प्रभारी निरीक्षक लोनीकटरा अशोक कुमार यादव ने छात्रा की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

शिलान्यास कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने में जुटे शहरवासी

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शहरवासियों को विकास का तोहफा देंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम योगी नगर निगम के 70 वार्डों और सहजनवां नगर पंचायत के 165 विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस शिलान्यास समारोह को ऐतिहासिक बनाने की रणनीति बनाई है। इसी क्रम में शहर के विभिन्न स्थानों आम जनता व भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जश्न मनाया जा रहा है। यह पहला मौका है, जब मुख्यमंत्री के शिलान्यास कार्यक्रम का प्रसारण शहर, सहजनवां के 55 स्थानों पर किया जा रहा है। इसके लिए एलईडी स्क्रीन लगाई गईं हैं। हाईस्पीड इंटरनेट की व्यवस्था की गई है। वहीं शहर के विभिन्न स्थानों पर ढोल के साथ जुलूस निकाला गया।

अब माफियाओं पर चलेगा प्रशासन का चाबुक, ऐसे वसूले जाएंगे करोड़ों रुपए

गोरखपुर. जिले में माफिया सुधीर सिंह समेत छह लोगों की संपत्ति को प्रशासन की अनुमति के बाद जप्त कर लिया गया है। हालांकि सुधीर सिंह के गाड़ियों का रिकॉर्ड गलत होने की वजह से अभी उसे नहीं जब्त किया जा सका है। एसएसपी ने कहा है कि जल्द ही पुलिस उस पर भी कार्रवाई करेगी। पुलिस ने राजेश निषाद, दुर्गेश गौड़, सुधीर सिंह उनके साथियों की संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई की है। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि सुधीर सिंह के गाड़ियों का रिकॉर्ड गलत हुआ है, जिसे सही करने का निर्देश शाहपुर पुलिस को दिया गया है। जल्दी पुलिस आरटीओ की मदद लेकर रिकॉर्ड को सही कराकर उस पर भी कार्रवाई करेगी। अपराधियों के बेईमानी के पैसे से अर्जित संपत्तियों को जप्त किया गया है, जिसकी कीमत करोड़ों रुपए में है।

यूरिया की कालाबाजारी में सहकारी संघ का सचिव निलंबित

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में यूरिया खाद की कालाबाजारी पर एक और कार्रवाई हुई है। गाजीपुर सहकारी संघ के सचिव मानसिंह को निलंबित कर दिया गया है। इसके पहले जिला कृषि अधिकारी बृजेश सिंह द्वारा आईएफएफडीसी सुजरही के संचालक पर एफआईआर दर्ज कराई थी। इस पर डीएम संजीव सिंह के निर्देश पर तहसील स्तर पर जांच कमेटी गठित की गई और अधिक यूरिया बेचने वाली समितियों व दुकानों की कराई गई। जिला कृषि अधिकारी बृजेश सिंह की जांच में गाजीपुर के सहकारी संघ से करीब 2400 बोरी यूरिया 16 किसानों के नाम पर बेचने का मामला सामने आया। बाद में कृषि अधिकारी ने 16 किसानों का सत्यापन किया, लेकिन उसमें मात्र छह किसान ही मिले।

यूपी के सभी आरटीओ कार्यालयों में कैशलेस भुगतान की तैयारी शुरू

लखनऊ. लखनऊ संभागीय परिवहन कार्यालयों में भुगतान की व्यवस्था को कैशलेस किए जाने की तैयारी शुरू हो गई है। जिससे अधिक से अधिक भुगतान आवेदक बजाए कैश के कार्ड के माध्यम से करें। इसे लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने इस पर अपनी सहमति दे दी है। लखनऊ समेत प्रदेश के सभी 75 जिलों में जल्द ही मशीनें लगाई जाएंगी। इससे फायदा यह होगा कि कार्यालय आए आवेदकों को लाइन में लगकर पैसा जमा करने से राहत मिलेगी। कैश गिनती के झंझट से मुक्ति मिलेगी और लोग एटीएम कार्ड का प्रयोग कर चंद मिनटों में आसानी से तत्काल भुगतान कर सकेंगे। अभी आरटीओ में डीएल, वीआईपी नंबर समेत कई अन्य चीजों के भुगतान की ऑनलाइन व्यवस्था है।

लखनऊ में घर के बाहर खेल रही आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

लखनऊ. राजधानी में महिलाएं और बच्चियां सुरक्षित नहीं हैं। इसका ताजा मामला गुरुवार को निगोहां क्षेत्र के एक गांव में सामने आया जब आठ साल की बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। इस बीच उसका पड़ोसी नीरज यादव बच्ची को अपने साथ ले गया। उसने गांव के बाहर खेत में एक झोपड़ पट्टी में बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। शोर मचाने पर उसका मुंह बंद कर दिया और जान से मारने की धमकी दी। वारदात के बाद आरोपित भाग निकला। आरोपित के भागने के बाद बच्ची की चीख सुनकर आस पास खेतों में काम कर रहे ग्रामीण पहुंचे तो बच्ची बदहवास हालत में पड़ी थी। उन्होंने उसके परिवारीजनों और पुलिस को सूचना दी।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned