scriptUP Top News BJP flags found Congress office Neeraj Chopra CM Yogi Congratulations | UP Top News : कांग्रेस ऑफिस में मिले बीजेपी के झंडे, नीरज चोपड़ा को सीएम योगी ने दी बधाई | Patrika News

UP Top News : कांग्रेस ऑफिस में मिले बीजेपी के झंडे, नीरज चोपड़ा को सीएम योगी ने दी बधाई

Top News - उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर।

लखनऊ

Published: July 24, 2022 03:43:36 pm

कांग्रेस ऑफिस में बीजेपी के झंडे मिले, जांच की मांग

यूपी कांग्रेस के लखनऊ स्थित मुख्‍यालय के एक कमरे में बीजेपी के झंडे मिलने से हड़कंप मच गया है। पार्टी नेताओं ने इसे साजिश करार देते हुए जांच की मांग की है। जिस कमरे में झंडे मिले हैं अभी सोशल मीडिया का दफ्तर है। पहले वहां यूथ कांग्रेस का कार्यालय था। लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित यूपी कांग्रेस के दो मंजिला मुख्यालय में दूसरे तल पर सोशल मीडिया का कार्यालय है। इस कार्यालय के एक कमरे में ही कुर्सियों और सामने की डेस्क पर भाजपा के झंडे पड़े मिले। इसका वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी में हड़कंप मच गया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और प्रिंट मीडिया के संयोजक अशोक सिंह ने कहा कि, वह पांच दिनों बाद लखनऊ पहुंचे हैं। उन्हें शाम को इसकी जानकारी हुई। यह किसी शरारती तत्व की हरकत लग रही है। इसकी जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
UP Top News : कांग्रेस ऑफिस में मिले बीजेपी के झंडे, नीरज चोपड़ा को सीएम योगी ने दी बधाई
UP Top News : कांग्रेस ऑफिस में मिले बीजेपी के झंडे, नीरज चोपड़ा को सीएम योगी ने दी बधाई
जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा हमें आप पर गर्व है : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने की बधाई दी है। सीएम योगी ने कहाकि, हमें आप पर गर्व है। उन्होंने ट्वीट कर कहाकि, आज विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा जी ने जेवलिन थ्रो प्रतिस्पर्धा में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। भारत का मानवर्धन करती इस अविस्मरणीय उपलब्धि हेतु आपको हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। हमें आप पर गर्व है। जय हिंद!आज विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा जी ने जेवलिन थ्रो प्रतिस्पर्धा में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। भारत का मानवर्धन करती इस अविस्मरणीय उपलब्धि हेतु आपको हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। हमें आप पर गर्व है। जय हिंद! नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर देश का सिर गर्व से ऊंचा किया। नीरज ने इस प्रतियोगिता के फाइनल में 88.13 मीटर दूर भाला फेंका।
विश्व बाघ दिवस पर गोरखपुर चिड़ियाघर में सफेद बाघिन का होगा दीदार

गोरखपुर. गोरखपुर चिड़ियाघर यानि की शहीद अशफाकउल्ला खां प्राणी उद्यान को सफेद टाइगर की सौगात मिल चुकी है। गीता नाम की सफेद बाघिन यहां लाकर क्वारन्टीन की गई है। इसे विश्व बाघ दिवस से दर्शक इसका दीदार कर सकेंगे। गोरखपुर चिड़ियाघर की मंशा विश्व बाघ दिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में सफेद बाघिन को उसके बाड़े में प्रवेश कराने की है। इस अवसर को यादगार बनाने के लिए चिड़ियाघर प्रशासन, गोरखपुर वन प्रभाग के साथ मिलकर विश्व बाघ दिवस पर 29 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन करने जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हो सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में राज्य मंत्री वन पर्यावरण, जंतु उद्यान एवं जलवायु परिवर्तन डॉ अरुण कुमार सक्सेना एवं फिल्म मशहूर अभिनेता रणदीप हुड्डा भी शामिल होंगे।
पीलीभीत में पंपिंग सेट में धमाका, 2 किसानों की मौत

पीलीभीत के बिलसंडा में पंपिंग सेट अचानक फटने से 2 किसानों की मौत हो गई। पंपिंग सेट खेत में पानी चलाने के लिए रखा गया था। इंजन में दिक्कत आने पर किसान उसे ठीक करने में जुटे थे। दर्दनाक घटना से इलाके में कोहराम मच गया। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। बिलसंडा थाना क्षेत्र के गांव आजमपुर बरखेड़ा के रहने वाले शिवकुमार (51 वर्ष) रविवार सुबह अपने धान के खेत में पानी लगाने गए थे। खेत में लगे इंजन में अचानक खराबी आ गई। जिसको वह और उनका पड़ोसी महेश पाल (32 वर्ष) सही करने लगे। दोनों पहले इंजन के पंखे में फंसे और उसके बाद इंजन फट गया। जिसमें दोनों की मौके पर मौत हो गई। एसओ बिलसंडा अचल कुमार ने बताया कि सूचना मिली है। दर्दनाक घटना के बाद गांव में मातम पसरा है।
बाराबंकी में घोड़ाें और खच्चरों में मिला ग्‍लैंडर्स का वायरस

बाराबंकी. यूपी में ग्लैंडर्स बीमारी ने अपने पैर पसार लिए हैं। बाराबंकी, बदायूं, कासगंज और मुरादाबाद चार जिलों के घोड़ों और खच्चरों में इस बीमारी की पुष्टि हुई है। बीमार पशुओं से यह रोग मनुष्यों में फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है। इस बीमारी के बाद मृत्यु निश्चित होती है। बीमारी इंग्लैड और इटली की है। इन चारों जिलों के घोड़ों को नष्ट कराने से पहले एक बार फिर री-टेस्टिंग के लिए सैंपल हरियाणा के अनुसंधान केंद्र भेजा दिया है। री-टेस्टिंग के बाद यदि वायरस की पुष्टि हो जाती है तो घोड़ों और खच्चरों को नष्ट कर दिया जाएगा। इसके बदले सरकार की ओर से मुआवजे के रूप में घोड़े के लिए 25 हजार जबकि खच्चर के लिए 16 हजार रुपए मुआवजा दिया जाएगा। इस लाइलाज बीमारी की आशंका पर पूरे प्रदेश भर में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। पूरे प्रदेश से घोड़ों की जांच शुरू कर दी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नामबिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Google ने दिल्ली हाई कोर्ट को दी जानकारी, हटाए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी के खिलाफ पोस्ट वेब लिंक'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी कीAsia Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, विराट कोहली-केएल राहुल की हुई वापसी'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.