scriptUP Top News : दबंग ने स्कूल समेत ग्रामीणों की जमीन पर किया अवैध कब्जा | UP Top News: Dabang illegal occupation of school and land of villagers | Patrika News

UP Top News : दबंग ने स्कूल समेत ग्रामीणों की जमीन पर किया अवैध कब्जा

locationलखनऊPublished: Dec 31, 2020 05:54:03 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– विद्युत विभाग में व्याप्त घूसखोरी कांड में दो बाबू निलंबित- भूमि विवाद तीन सगे भाइयों में मारपीट, एक की मौत- ट्रक ऑटो की टक्कर में चार की मौत, सात घायल- डीएम ने भ्रष्ट रोजगार सेवक पर की बड़ी कार्यवाही

2_3.jpg

ललितपुर. जिले के एक गांव में रह रहे एक दबंग व्यक्ति द्वारा सरकारी स्कूल की छत पर उसके पीछे बनी हुई खिड़कियों पर अवैध रूप से टपरा जालपा बंद कर दिया और स्कूल सहित अन्य ग्रामीणों की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया। इतना ही नहीं जब ग्राम प्रधान और अन्य ग्रामीणों ने उसकी हरकत का विरोध किया तो उसने उन्हें फर्जी मामले में फंसाने की धमकी तक दे डाली। सरकारी भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करने का ताजा मामला जनपद के ब्लॉक बार अंतर्गत कुआगांव का है। जहां संचालित सरकारी कन्या प्राथमिक विद्यालय कि लगभग 80 डिसमिल भूमि थी जिस पर केवल 12 डिसमिल में विद्यालय का निर्माण है एवं बाकी 68 डिसमिल जमीन पर गांव का ही दबंग जगदीश सिंह राजपूत कब्जा किए हुए हैं।

विद्युत विभाग में व्याप्त घूसखोरी कांड में दो बाबू निलंबित

ललितपुर. विद्युत विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार और घूसखोरी के मामले में एस ई परसुराम यादव ने कार्रवाई करते हुए दो बाबुओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। निलंबित हुए बाबुओं में जिला पंचायत परिसर में संचालित कार्यालय में तैनात त्रिलोक प्रकाश और नजाई बाजार कार्यालय में तैनात मोहित पारासर शामिल है लेकिन अभी एसडीओ आदर्श राज यादव पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है जबकि उन्ही की आईडी से बिल सुधारकर फीड किया गया होगा। हालांकि इस मामले की जांच डीएम ए दिनेश कुमार के निर्देश पर की जा रही है और जांच रिपोर्ट आने के बाद सम्भवतः दोषियों पर कार्रवाई भी होगी।

भूमि विवाद तीन सगे भाइयों में मारपीट, एक की मौत

बस्ती. हरैया थानाक्षेत्र के हरेवा शुक्ल गांव में दिन में भूमि विवाद को लेकर तीन सगे भाइयों में मारपीट हो गई। इस दौरान सबसे बड़े भाई अचानक जमीन पर गिर गए, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही मौके पर सीओ हर्रैया शेषमणि उपाध्याय, प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, एसएसआइ कन्हैया पांडेय पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। डीएसपी के अनुसार मृतक के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपितों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ट्रक ऑटो की टक्कर में चार की मौत, सात घायल

आजमगढ़. सिधारी थाना क्षेत्र के छतवारा-हुसैनगंज मार्ग पर गिरधरपुर गांव के पास ट्रक ऑटो की टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई। वहीं सात लोग गंभीररूप से घायल हो गए। टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रक आटो को 10 मीटर घसीटता ले गया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं तीन घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। एक आटो चालक रेलवे स्टेशन से सवारी लेकर छतवारा की तरफ जा रहा था। इसी दौरान गिरधरपुर गांव के पास छतवारा की तरफ से आ रहे ट्रक से आटो की आमने सामने टक्कर हो गई। ऑटो से टक्कर के बाद भी ट्रक चालक ने गाड़ी नहीं रोकी और 100 मीटर आगे तक ट्रक को लेकर चला गया। ट्रक तब रूकी जब एक चहारदीवारी को तोड़ते हुए गोदाम में घुस गया।

डीएम ने भ्रष्ट रोजगार सेवक पर की बड़ी कार्यवाही

ललितपुर. प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन हितैषी योजनाओं में बड़े भ्रष्टाचार की शिकायत जिला प्रशासन से की गई थी। जिसकी जांच में स्पष्ट हुआ कि उक्त मामले में बड़ी मात्रा में भ्रष्टाचार कर अपने ही लोगों को फायदा पहुंचाया गया है जिस पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही की है। बताया गया है कि ग्राम रोजगार सेवक आशीष दीक्षित, ग्राम पंचायत तालगॉव विकास खण्ड विरधा के द्वारा अपने परिवार के कई जॉब कार्ड बनाकर फर्जी हाजिरी डालकर भुगतान करने की शिकायत प्राप्त हुई थी। उक्त प्रकरण की जांच उपायुक्त (श्रम-रोजगार) ललितपुर द्वारा कराई गई, जिसमें उनके द्वारा अवगत कराया गया है कि ग्राम रोजगार सेवक द्वारा वर्ष 2006 में अपने पिता रामसहाय के नाम से जॉब कार्ड सं0 52 बनाया गया है, उक्त जॉब कार्ड पर वित्तीय वर्ष 2008 से अब तक 432 दिन मनरेगा में कार्य दिया गया, जिस पर 49136 रुपए का भुगतान किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो