scriptUP Top News Fake notes of high quality seized in Saharanpur 2 arrest | UP Top News : सहारनपुर में 'उच्च गुणवत्ता' के नकली नोट जब्त, 2 गिरफ्तार | Patrika News

UP Top News : सहारनपुर में 'उच्च गुणवत्ता' के नकली नोट जब्त, 2 गिरफ्तार

- Top News- उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

लखनऊ

Published: February 18, 2022 11:51:34 am

यूपी इस वक्त तमाम न्यूज सुर्खियां बटोर रहीं हैं। आज की टॉप न्यूज में कई खबरें हैं। जैसे यूपी में 'उच्च गुणवत्ता' के नकली नोट जब्त, 2 गिरफ्तार किए गए। पासपोर्ट बनवाने और र‍िन्‍यूवल में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं लगेगा। वाराणसी में चलती ट्रेन के नीचे गिरी महिला, कर्मचारियों ने जान बचाई। हाईकोर्ट ने कहाकि, निजी स्कूलों की फीस न बढ़ाने के आदेश पर पुनर्विचार करे सरकार।
UP Top News : सहारनपुर में 'उच्च गुणवत्ता' के नकली नोट जब्त, 2 गिरफ्तार
UP Top News : सहारनपुर में 'उच्च गुणवत्ता' के नकली नोट जब्त, 2 गिरफ्तार
यूपी में 'उच्च गुणवत्ता' के नकली नोट जब्त, 2 गिरफ्तार

सहारनपुर के नकुड़ क्षेत्र से यूपी पुलिस ने 28,000 रुपए मूल्य के 500 और 2,000 रुपए के नकली भारतीय मुद्रा नोट जब्त किए हैं। मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। नोटों को काफी उच्च गुणवत्ता का बताया जा रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सहारनपुर, आकाश तोमर ने कहा कि ये सामान्य प्रिंटआउट नहीं हैं बल्कि उच्च गुणवत्ता वाले नोट हैं जिन्हें आसानी से असली के रूप में पारित किया जा सकता है। अन्य जिलों में भी इसी तरह की जब्ती की खबरें हैं। मैंने रायबरेली जिले में मेरे समकक्ष से संपर्क किया, जहां नकली मुद्राएं भी जब्त की गईं। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मुद्रा का संबंध पाकिस्तान और बांग्लादेश से हो सकता है।
पासपोर्ट बनवाने और र‍िन्‍यूवल में अब नहीं लगेगा ज्‍यादा वक्‍त

विदेश मंत्रालय ने अब अपने सभी पासपोर्ट सेवा केंद्रों पर पूरी क्षमता से अपाइंटमेंट जारी करने के आदेश दिए हैं। इसका असर यह हुआ कि नौ मार्च को ही लखनऊ पासपोर्ट सेवा केंद्र में सामान्य पासपोर्ट आवेदन के लिए 900 अपाइंटमेंट अब भी बचे हुए हैं। जबकि तत्काल के 40 और पासपोर्ट क्लीयरेंस के लिए 80 अपाइंटमेंट उपलब्ध हो गए हैं। ऐसे में अब आवेदकों को अपाइंटमेंट के लिए भटकना नहीं पड़ रहा है। उनको लखनऊ में ही अपने नए पासपोर्ट आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए अपाइंटमेंट बढ़ने से राहत मिली है।
चलती ट्रेन से नीचे गिरी महिला, कर्मचारियों ने जान बचाई

वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर बुधवार को चलती ट्रेन (हिमगिरि एक्सप्रेस) में चढ़ने की कोशिश के दौरान एक महिला अचानक नीचे गिर गईं। संयोग से वहां मौजूद आईआरसीटीसी के दो कर्मचारियों ने दौड़कर प्‍लेटफार्म और ट्रेन के बीच पटरियों पर गिरने से पहले उन्‍हें खींचकर बचा लिया। यह सारा वाकया स्‍टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि अगर एक-दो सेकेंड की भी चूक हो जाती तो महिला की जान बचनी मुश्किल थी। गनीमत रही कि महिला को चोट नहीं आई। इसके बाद गार्ड ने लोको पायलट को सूचना देकर ट्रेन रुकवाई उन्‍हें उनकी बर्थ तक पहुंचवाया। इसके बाद ट्रेन रवाना हो गई।
निजी स्कूलों की फीस न बढ़ाने के आदेश पर पुनर्विचार करे सरकार : हाईकोर्ट

यूपी के निजी स्कूलों की फीस न बढ़ाने के शासनादेश को चुनौती प्रकरण में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने राज्य सरकार को मामले में पुनर्विचार करने का आदेश दिया। न्यायमूर्ति एआर मसूदी और न्यायमूर्ति नरेंद्र कुमार जौहरी की खंडपीठ ने यह आदेश एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स ऑफ यूपी की याचिका पर दिया। याचिका में राज्य सरकार के गत 7 जनवरी के शासनादेश को चुनौती दी गई है। याची ने इसे शैक्षिक संस्थानों के सांविधानिक अधिकारों का उल्लंघन करने वाला कहा है। याची के वकील का कहना था कि राज्य सरकार ने इस शासनादेश के तहत निजी स्कूलों में पिछले दो साल की तरह इस वर्ष भी फीस बढ़ाने पर रोक लगा दी है। इससे उनके हित प्रभावित हो रहे हैं। नए शैक्षणिक सत्र यानी एक अप्रैल से दो माह पहले नए बढ़े फीस के ढांचे को अपलोड किया जाना है। ऐसे में राज्य सरकार को अपने निर्णय पर फिर से गौर करना चाहिए।
यह भी पढ़ें

बुंदेलखंड के युवा अब नहीं रहेंगे कुंवारे आखिर सीएम योगी ने ऐसा क्यों कहा, जानें क्या है राज

पूर्व मंत्री आजम खां की जमानत अर्जी खारिज

सरकारी लेटरहेड व मोहर का गलत इस्तेमाल करके मानहानि करने के आरोपी पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां की ओर से दी गई जमानत अर्जी को एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश हरबंस नारायण ने बुधवार को खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि आरोपी के खिलाफ ऐसे ही अपराध के 12 मामले दर्ज हैं। इससे लगता है कि वह ऐसे अपराध करने का अभ्यस्त है। अगर आरोप आजम खां को जमानत दी जाती है तो वह सुबूतों से छेड़छाड़ कर सकता है। कोर्ट ने यह भी कहा कि आरोपी ने शिया धर्मगुरु के खिलाफ लिखित रूप से अपमानजनक वक्तव्य जारी करके दो वर्गों के बीच घृणा व कटुता पैदा करने के आशय से प्रकाशित कराया है, जो समाज पर गंभीर व व्यापक दुष्प्रभाव डालने वाला लग रहा है।
लखीमपुर खीरी के आरोपियों को वापस जेल में डालूंगा : अखिलेश

भाजपा पर निशाना साधते हुए समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहाकि, उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि लखीमपुर खीरी कांड के आरोपी और उनके रक्षक जेल जाएं। पिछले साल अक्टूबर में एक एसयूवी से चार किसानों को कुचलने की घटना के आरोपी आशीष मिश्रा को मंगलवार को बेल मिल गई। चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कहा कि, किसानों को रौंदने वाले मंत्री के बेटे को कोर्ट से जमानत मिल गई है। सरकार ने मामले को वैसा नहीं चलाया जैसा होना चाहिए था। हम वादा करते है कि किसानों की जान लेने वाला जेल जाएगा साथ ही उन्हें संरक्षण देने वाले भी जेल जाएंगे।
यह भी पढ़ें

गोरखपुर में जब सपा प्रत्याशी ने दो दिग्गज भाजपा नेताओं से मांगा आशीर्वाद, चौंक गए नेता और वोटर

जिन्ना चले गए, जड़ छोड़ गए : बृजभूषण शरण सिंह

कैसरगंज के भाजपा सांसद व कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहाकि, जिन्ना चले गए, जड़ छोड़ गए। भारत विरोधी नारा लगाने वाले को चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा का नारा है, जिस घर से अफजल निकलेगा, उस घर में घुस कर मारेंगे। उन्होंने कांग्रेस व सपा पर जातिवाद व परिवारवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया। सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। कटरा बाजार के भाजपा प्रत्याशी बावन सिंह के समर्थन में आर्यनगर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बाबा की ठोको सरकार चल रही है। ठोको व बुलडोजर सरकार चल रही है।
साइकिल न हाथी लक्ष्मी कमल के फूल पर बैठकर हैं आती : राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उत्तर प्रदेश को बुआ और बबुआ नहीं, बाबा चाहिए। रक्षा मंत्री ने कहा कि, लक्ष्मी न साइकिल पर बैठकर आती हैं, न हाथी पर। वह हमेशा कमल के फूल पर बैठकर आती हैं। इसलिए कमल का बटन दबाकर भाजपा को जिताइए और प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाइए। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में गुंडे, बदमाशों और भूमाफिया का बोलबाला था। जबकि योगी सरकार में गुंडे और बदमाश सलाखों के पीछे हैं। प्रदेश में अब कोई कट्टा नहीं बना सकता है। मोहनलालगंज में भाजपा प्रत्याशी अमरेश कुमार के समर्थन राजनाथ सिंह ने जनसभा की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

मुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों ने शराब की दुकान पर फेंका ग्रेनेड,3 घायल, 1 की मौतमॉब लिंचिंग : भीड़ ने युवक को पुलिस के सामने पीट पीटकर मार डाला, दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा थादिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आएIPL 2022 MI vs SRH Live Updates : पावर प्ले में मुंबई ने की शानदार बल्लेबाजी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.