scriptबारह सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन | up top news farmers protest regarding their twelve points demand | Patrika News

बारह सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन

locationलखनऊPublished: Oct 16, 2018 04:35:29 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 31 अक्टूबर तक राज्य की सभी सड़कें गढ्डामुक्त हो जाएगीं

farmers

बारह सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन

लखनऊ. अपनी बारह सूत्रीय मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन टिकैट ने श्रावस्ती में प्रदर्शन किया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 31 अक्टूबर तक राज्य की सभी सड़कें गढ्डामुक्त हो जाएगीं।
बारह सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन

श्रावस्ती. भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने तहसील इकौना परिसर में अपनी बारह सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और एसडीएम इकौना को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान किसान यूनियन की पंचायत में तहसील अध्यक्ष सोम शर्मा ने धरना प्रदर्शन करते हुए बारह सूत्रीय मांग पत्र उपजिलाधिकारी राजेश कुमार मिश्रा को सौंपा।तहसील अध्यक्ष सोम शर्मा ने कहा कि विगत वर्ष के अक्तूबर माह में तेरह सूत्रीय मांग पत्र को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया था। जिसमे चार मांग पूरी कर दी गयी थी लेकिन नौ मांग आज तक नही पूरी हुई। उन्होंने कहा कि अगर इस माह अक्तूबर में मांगे नही मानी गई तो 15 नवम्बर को झंडा डंडा के साथ किसान आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे।
31 अक्टूबर तक राज्य की सभी सड़कें गड्ढामुक्त: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा 31 अक्टूबर तक राज्य की सभी सड़कों को हर हाल में गड्ढामुक्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके उपरान्त वे स्वयं प्रदेश की सड़कों के गड्ढामुक्ति कार्यों का औचक निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों के अन्तर्गत आने वाली सड़कों को गड्ढामुक्त करने की जिम्मेदारी उन्हीं की है। ऐसे में ये सभी विभाग इस कार्य को गम्भीरता के साथ करना सुनिश्चित करें, ताकि प्रदेश की सभी सड़कें शीघ्र गड्ढामुक्त हो सकें। उन्होंने गड्ढामुक्ति कार्य के लिए लोक निर्माण विभाग को नोडल विभाग बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर इस कार्य को गुणवत्तापूर्वक समयबद्धता के साथ पूरा करना सुनिश्चित करे।
संदिग्ध हालात में अध्यापक की मौत

सीतापुर. इमलिया सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम नटौरा निवासी अध्यापक उमेश कुमार (40) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह रेउसा विकास खंड जूनियर स्कूल में तैनात थे। पत्नी मंजू देवी के मुताबिक उनके घर में शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गुराईपुर शिवपुरी निवासी सुनील उर्फ उदयराज किराए पर रहता है। गत 13 अक्टूबर को उदयराज उमेश कुमार को लेकर घर से निकला था। जिसके बाद उमेश कुमार को गंभीर रूप से जख्मी हालात में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां पर डॉक्टरों ने उमेश कुमार को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। ट्रामा सेंटर में उमेश कुमार ने सोमवार को दम तोड़ दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो