scriptएक क्लिक में पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें | UP top news from haj yatra to constable recruitment examination | Patrika News

एक क्लिक में पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

locationलखनऊPublished: Oct 19, 2018 01:22:25 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

हज यात्रा के लिए 17 नवंबर तक ऑनलाइन व ऑफलाइन तरीके से आवेदन कर सकते हैं

top news

एक क्लिक में पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

लखनऊ. हज यात्रा के लिए 17 नवंबर तक ऑनलाइन व ऑफलाइन तरीके से आवेदन कर सकते हैं। वहीं फेस्टिव सीजन में बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 30 नवंबर तक कर्मियों के खाते में पैसा जमा हो जाएगा।
हज यात्रा के लिए आवेदन 17 नवंबर तक

लखनऊ. हज यात्रा 2019 के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन शुरू किए जा चुके हैं। हज आवेदन फॉर्म भर कर जमा करने की आखिरी तारीख 17 नवंबर है। ऑनलाइन आवेदन हज कमेटी ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर किया जा सकता है। वहीं ऑफलाइन आवेदन राज्य हज समिति कार्यालय से प्राप्त कर भेजे जा सकते हैं। अगर ऑफलाइन फॉर्म भर रहे हैं, तो आवेदन के साथ आवश्यक दस्तावेज राज्य हज समिति कार्यालय में जमा करना होगा।
त्योहारों के मद्देनजर अगले कुछ दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

सुलतानपुर. त्योहारों के मद्देनजर अगले कुछ दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। त्योहार सीजन के दौरान अक्टूबर और नवंबर में जमकर छुट्टियां होने वाली हैं। इन छुट्टियों के कारण बैंक बंद रहेंगे। बैंकों के बंद रहने से लोगों को दिवाली-दशहरा के अलावा ईद-ए-मिलाद और गुरु तेग बहादुरजी के शहीदी दिवस पर कैश की बड़ी किल्लत हो सकती है। कई जगह शनिवार 20 अक्टूबर को बैंक खुला रहेगा। 21 को रविवार की होने के कारण छुट्टी है।
भाजपा की कार्यसमिति बैठक 25 अक्टूबर को लखनऊ में

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी 25 अक्टूबर को लखनऊ में अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक करेगी। इसकी तैयारियों के लिए मोर्चे के अध्यक्ष हैदर अब्बास चांद ने अतिथियों के स्वागत और खानपान व्यव्स्था की जिम्मेदारी सौंपी है।
30 नवंबर तक कर्मियों के खाते में ब्याज सहित पैसे

लखनऊ. 30 नवंबर तक कर्मियों के खाते में ब्याज सहित जमा होगी धनराशि। इस बात का फैसला एक आयोजित बैठक में किया गया, जिसमें अधिकारियों के अलावा राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी, बाबा हरदेव सिंह, शिवबरन सिंह, आरके पांडेय और संजय सिंह मौजूद रहे।
दूसरी पाली की सिपाही भर्ती परीक्षा 25 व 26 अक्टूबर को

लखनऊ. सिपाही रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन एक नवंबर से शुरू होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए आवेदन शुरू करने का निर्देश दिया है। वैसे सिपाहियों के 42 हजार रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया पहले से चल रही है। इस भर्ती के लिए जून 2018 में लिखित परीक्षा कराई गई थी। लेकिन कुछ विसंगतियों के कारण दूसरी पाली की परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। दूसरी पाली की परीक्षा अब 25 व 26 अक्टूबर को होगी, जिसमें 9.75 लाखी परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे। पहेल दिन की परीक्षा 3 से 5 बजे तक होगी और दूसरे दिन की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो