स्कॉलरशिप योजना से लेकर राज्यकर्मियों के बोनस तक यह प्रमुख खबरें

स्कॉलरशिप योजना से लेकर राज्यकर्मियों के बोनस तक यह प्रमुख खबरें

Mahendra Pratap Singh | Publish: Oct, 13 2018 04:33:23 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

अब प्री मैट्रिक स्कॉलरशिप योजना के लिए 15 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे

लखनऊ. अब प्री मैट्रिक स्कॉलरशिप योजना के लिए 15 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे। वहीं पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप योजना व मेरिट कम मीन्स स्कॉलरशिप योजना के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर है।

15 अक्टूबर तक कर सकेंगे स्कॉलरशिप योजना के लिए आवेदन

लखनऊ. केंद्र सरकार के माध्यम से अल्पसंख्यक छात्र छात्राओं के लिए चलाई जा रही प्री मैट्रिक स्कॉलरशिप योजना के लिए 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप योजना व मेरिट कम मीन्स स्कॉलरशिप योजना के लिए अंतिम तिथि 31 अक्टूूबर है। इन छात्रवृति योजनाओं के तहत केंद्र सरकार की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे।

68,500 शिक्षकों की भर्ती जनवरी में

लखनऊ. यूपी में 68500 सहायक शिक्षकों की भर्ती जनवरी 2019 में होगी। इसकी पूरी तयारी गई है। UPTET 2018 में अभ्यर्थियों की समस्याओं को देखते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों संग बैठक की। इस दौरान फैसला किया गया कि अब चार ये परीक्षा 18 नवंबर को होगी। मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे ने बताया की 4 नवंबर को होने वाली टीईटी की परीक्षा अब 10 नवंबर को होगी। 10 दिसंबर तक इसके परिणाम आ जाएंगे और 11 दिसंबर से 25 दिसंबर के बीच अगले टीईटी के लिए आवेदन मांगे जाएंगे और परीक्षा 6 जनवरी को होगी। बता दें कि अभी उत्तर प्रदेश में 68508 शिक्षकों की भर्ती होनी है।

बेकाबू ट्रक की टक्कर लगने से मासूम की मौत

इटावा. इटावा जिले के जसवंतनगर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत शिवा कोल्ड स्टोर के सामने ग्राम कैस्त के समीप इटावा की ओर से आ रहा एक ट्रोला ने एक बाइक में पीछे से टक्कर मार दी जिससे बाइक पर बैठी 3 वर्षीय पुत्री की टक्कर लगने से घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गइ जबकि उसका भाई तथा उसके माता पिता की भी चोटे आई है।

दिवाली से पहले मिलेगा राज्यकर्मियों को बोनस

लखनऊ. पिछले कई दिनों से राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ता और बोनस की घोषणा का इंतजार था। उनका इंतजार अब खत्म हुआ। राज्यकर्मियों को बोनस दिवाली से पहले मिल जाएगा। इसके लिए वित्त विभाग ने बोनस की फाइल तैयार कर ली है, जो कि मुख्यमंत्री के पास अनुमोदन के लिए भेजी जाएगी। इसी के साथ यह भी उम्मीद की जा रही है कि डीए की घोषणा भी बोनस के साथ की जा सकती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned