scriptUP Top News: अनुप्रिया पटेल के पिता सोनेलाल पटेल के नाम पर होगा प्रतापगढ़ मेडिकल काॅलेज का नाम | UP Top News Pratapgarh Medical College will Named on Dr Sonelal Patel | Patrika News

UP Top News: अनुप्रिया पटेल के पिता सोनेलाल पटेल के नाम पर होगा प्रतापगढ़ मेडिकल काॅलेज का नाम

locationलखनऊPublished: Jul 24, 2021 08:47:54 am

UP Top News: यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

good morning patrika

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ.

UP Top News: लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।


डॉ. सोनेलाल पटेल के नाम पर प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज

हाल ही में केन्द्रीय मंत्री बनायी गई अपना दल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल की एक बड़ी मांग को योगी सरकार ने मान लिया है। प्रतापगढ़ मेडिकल काॅलेज का नाम अपना दल के संस्थापक और अनुप्रिया पटेल के पिता स्व. सोनेलाल पटेल के नाम पर करने को मंजूरी दे दी है। प्रतापगढ़ मेडिकल काॅलेज का नाम अब डाॅ. सोनेलाल पटेल राज्य चिकित्सा महावि़द्यालय होगा।


ओवैसी ने सपा से गठबंधन को रखी शर्त

एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी समाजवादी पार्टी से गठबंधन करने को तैयार हैं, लेकिन इसके लिये उन्होंने शर्त रखी है। उनका कहना है कि सपा अगर यूपी में गैर भाजपा सरकार बनने पर अगर भागीदारी मोर्चे के किसी वरिष्ठ मुस्लिम एमएलए को डिप्टी सीएम बनाने को तैयार होें तो उनकी पार्टी और मोर्चे का सपा से गठबंधन हो सकता है।


सरकारी वकीलों को न्याय विभाग की चेतावनी

सरकारी वकीलों को अब कोर्ट से गैर हाजिर रहना महंगा पड़ेगा। न्याय विभग इसको लेकर सख्त हो गया है। ड्यूटी के बावजूद सरकारी वकीलों के कोर्ट से गायब रहने को लेकर राज्य सरकार ने कड़ी चेतावनी दी है। दरअसल पिछले दिनों एक मामले में सुनवाई के दौरान केवल एक ही अपर शासकीय अधिवक्ता की मौजूदगी पर हाईकोर्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए प्रमुख सचिव न्याय को तलब कर लिया था। उसके भी पहले कोरोना काल में बहस न करने वाले सभी सरकारी वकीलों की फीस में से 20 से 30 प्रतिशत कटौती का आदेश दिया गया था।


संयुक्त परीक्षा की तारीख बदली

उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड परीक्षा 2021 की प्रवेश परीक्षा की तारीख बदल गई है। यह परीक्षा पहले 19 मई को होनी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते तब इसका आयोजन नहीं कराा जा सका था। इसके बाद 18 जुलाई और उसके बाद तारीख बदलकर 30 जुलाई की गई। अब एक बार और इसकी तिथि बदल कर छह अगस्त कर दी गई है। प्रथम पाली में पूर्वाह्न 9 से 12 और दूसरी पाली में दोपहर दो बजे से लेकर शाम पांच बजे तक परीक्षा होगी।


पानी की शुद्घता जांच सकेंगे

योगी सरकार जल्द ही ऐसा इंतजाम कर रही है कि जनता भी पानी की शुद्घता जान सकेगी। प्रदेश के सभी ब्लाॅकों में पानी की जांच के लिये बड़ी योजना तैयार हो रही है। इस काम से महाविद्यालयों और इंजीनियरिंग काॅलेजों को भीे जोड़ा जाएगा। पीपीपी माॅडल पर एक एमओयू भी साइन होगा। इसके अलावा सरकार एक सचल प्रयोगशाला भी चलाने पर विचार कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो