Quick Read: पुलिस पर छात्र और उसकी मां को पीटने का आरोप, अभद्रता का लगा आरोप

यूपी में औरैया जिले के बिधूना में पुलिस पर घर में घुसकर एमसीए के छात्र और उसकी मां को पीटने का आरोप है। आरोप है कि बिना कारण पुलिस ने मारपीट शुरू कर दी।

By: Karishma Lalwani

Updated: 15 Mar 2021, 01:20 PM IST

पुलिस पर छात्र और उसकी मां को पीटने का आरोप, अभद्रता का लगा आरोप

औरैया. यूपी में औरैया जिले के बिधूना में पुलिस पर घर में घुसकर एमसीए के छात्र और उसकी मां को पीटने का आरोप है। आरोप है कि बिना कारण पुलिस ने मारपीट शुरू कर दी। मारपीट करने और पुलिस की इस अभद्रता पर छात्र ने ट्विटर पर एडीजी कानपुर जोन से शिकायत दर्ज करा न्याय की गुहार लगाई है। एसपी ने मामले को संज्ञान में लेकर कोतवाली प्रभारी को कार्रवाई के निर्देश दिए। क्षेत्र के सूरजपुर निवासी एमसीए के छात्र अभिषेक सिंह ने बताया कि वह घर पर पढ़ाई कर रहा था। तभी उपनिरीक्षक अमर सिंह व पवन सिंह अपने साथ छह-सात लोगों को लेकर उसके घर आए और अभद्रता करने लगे। इस दौरान धक्का-मुक्की कर थाने ले गए। जब मारपीट करने और अभद्रता का कारण पूछा तो जवाब नहीं दिया। पीड़ित छात्र ने शिकायत ट्विटर पर एडीजी जोन कानपुर को दर्ज कराई। दोषी पुलिस वालों पर कार्रवाई की मांग की। एसपी अपर्णा गौतम ने कोतवाली प्रभारी को प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

गोरखपुर से लापता हुई किशोरी विदिशा में मिली

गोरखपुर. गोरखपुर कैंट क्षेत्र से शनिवार को लापता हुई युवती मध्यप्रदेश के विदिशा में मिली। खजनी क्षेत्र युवती और उसकी बड़ी बहन शहर में पढ़ाई करती हैं। दोनों बहने रोजाना गांव से स्कूटी से कटघर पेट्रोल पंप तक आती हैं। वहां स्कूटी खड़ी करके टेंपो से शहर आती हैं। शनिवार की सुबह करीब 10 बजे दोनों बहने अपने रिश्तेदारी के युवक संग बाइक पर सवार होकर देवरिया बाइपास तिराहा पहुंची। बाइक से उतरकर छोटी बहन एक टेंपो में सवार हो गई। इसके बाद वह कहां गई किसी को पता नहीं चला। घरवालों ने पुलिस थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया। पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो सर्विलांस की मदद से छानबीन करने पर पता चला कि युवती मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में है। गोंडा के रहने वाले युवक से फोन पर उसकी बातचीत होती थी जो हैदराबाद में रहता है। जिससे मिलने वह जा रही थी। सीओ कैंट सुमित शुक्ल के अनुसार, युवती को यूपी लाकर उसकी काउंसलिंग की जाएगी।

देह व्यापार में पकड़े गए पांच

अंबेडकरनगर. उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में आर्केस्ट्रा में काम करने वाली युवतियों और सत्ताधारी दल से जुड़े युवकों समेत अन्य के बीच देह व्यापार का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जलालपुर बाजार में थाने के पीछे स्थित मुहल्ले में एक युवक ने स्टूडियो खोल रखा है। यहां फोटो बनाने के साथ भोजपुरी गानों की रिकार्डिंग की जाती है। भोजपुरी फिल्मों में रोल दिलाने का झांसा देकर यहां आर्केस्ट्रा में काम करने वाली लड़कियों को बुलाया जाता था। इसके बाद यहीं से लड़कियों की सप्लाई की जाती थी। शनिवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में मित्तूपुर मार्ग स्थित एक मकान में कुछ युवक और युवतियां जाते देखे गए। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना थाने में दी। पुलिस ने रात में ही छापा मारकर यहां से तीन लड़कियों के साथ दो युवकों को दबोच लिया। दबिश में पकड़ा गया एक युवक सत्ताधारी दल और दूसरा व्यापार मंडल से जुड़ा निकला, जबकि पकड़ी गई लड़कियां अंबेडकरनगर और लखनऊ निवासी हैं।

विदेश भेजने के नाम पर ठगे लाखों रुपये

गोरखपुर. विदेश भेजने के नाम पर एक जालसाज ने दर्जनों युवकों से लाखों रुपये लेकर उन्हें फर्जी वीजा दे दिया। महराजगंज जिले के नौतनवां निवासी राजेंद्र कुमार, जितेंद्र कुमार, अखिलेश, अनिल, रविश श्रीवास्तव, प्रदीप कुमार, रमाकांत, अवधेश कुमार, रंजीत आदि ने पीपीगंज थाना क्षेत्र के ग्रामसभा पचगावा निवासी एक व्यक्ति को सऊदी अरब के वीजा के लिए 25-25 हजार रुपये दिए थे। उन्हें इस वीजा पर 12 मार्च को गोरखपुर एयरपोर्ट से विदेश जाना था। जब वह एयरपोर्ट पर पहुंचे तो पता चला कि वीजा फर्जी है। इससे वह विदेश नहीं जा सके। पीड़‍ितों ने जालसाज के विरुद्ध पीपीगंज थाने में तहरीर दी। पीपीगंज थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश सिंह का कहना है कि तहरीर मिली हैं। मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

चौकी में जबरन बैठ कर मांगे पैसे, दो दरोगा, दो कांस्टेबल सस्पेंड

वाराणसी. वाराणसी के बरेका पुलिस चौकी में अवैध तरीके से लोगों को बैठाकर उनसे जबरन रुपये मांगने के आरोप में दो दरोगा सहित पांच पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिए गए। एसएसपी की इस कार्रवाई से जिले के पुलिसकर्मियों में हड़कंप है। दरअसल, एसएसपी अमित पाठक को शिकायत मिली थी कि डीरेका पुलिस चौकी में कुछ लोगों को अवैध हिरासत में बैठाया गया है। उन सभी को छोड़ने के लिए पैसे की मांग की जा रही है। एसएसपी के निर्देश पर एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और डीरेका चौकी में अवैध रूप से बैठाए गए लोगों को उनके घर भेज दिया। इसके साथ ही डीरेका चौकी के तत्कालीन कार्यवाहक प्रभारी संग्राम सिंह यादव, दरोगा रामपूजन बिंद, हेड कांस्टेबल धनंजय सिंह व शैलेंद्र कुमार गुप्त और कांस्टेबल हनुमान निषाद को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर पांचों के खिलाफ एसएसपी ने विभागीय जांच का आदेश दिया था। जांच में पांचों का दोष उजागर होने पर उन्हें पुलिस विभाग की छवि धूमिल करने और स्वेच्छा बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया।

निकाह को लेकर मुहिम चलाएगा पर्सनल लॉ बोर्ड

गोरखपुर. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने देशव्यापी ''आसान और मसनून निकाह'' (सादगी से निकाह) अभियान शुरू किया है। बोर्ड ने इसके लिए सोशल मीडिया की मदद ली है। लॉ बोर्ड कार्यकारिणी ने शादी में फिजूलखर्ची रोकने के लिए यह अभियान शुरू किया है। 10 मार्च को इसके लिए देशव्यापी मुहिम चलाने का निर्णय हुआ। यह अभियान 23 मार्च तक पूरे देश में समाज सुधार से जुड़ी इकाइयों के माध्यम से चलाया जाएगा। पहली बार इसके लिए बड़े स्तर पर सोशल मीडिया की मदद ली गई है। इस पर बोर्ड ने समाज सुधारक कमेटियों से कहा कि वे निकाह मस्जिदों में सादगी से कराने के लिए लोगों को जागरूक करें। लड़की पक्ष अपने यहां दावतें न करे। दावत को केवल वलीमा (लड़का पक्ष की ओर से रिसेप्शन) तक सीमित रख सकते हैं।

नाबालिग से दुष्कर्म की सजा काट रहे कैदी ने लगाई फांसी

कानपुर. यूपी की कानपुर जिला जेल में दुष्कर्म में निरुद्ध सिद्धदोष कैदी ने फांसी लगा ली। बरौर थाने के अंगदपुर गांव का रहने वाला आशीष (27) को डेरापुर थाने के एक गांव की किशोरी से दुष्कर्म के मामले में बीस साल की सजा हुई थी। करीब साढ़े चार माह से वह सजा काट रहा था। रविवार को अचानक उसने जेल कार्यालय के पास जंगले में फंदा डाल फांसी लगा ली। आनन-फानन उसे नीचे उतार कर गंभीर हालात में जेल अस्पताल भेजा गया। जहां से जिला अस्पताल लाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।जेलर कुश कुमार सिंह ने सिद्ध दोष कैदी आशीष की जेल में फांसी लगाने से मौत की पुष्टि की। जेल अफसरों की सूचना पर अस्पताल पहुंचे परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के कारण दोपहर बाद तक पंचनामा नहीं हो पाया। जब जेल प्रशासन ने हर तरह की जांच का आश्वासन दिया तब मामला शांत हुआ।

ये भी पढ़ें: Quick Read: चादर, कंबल के साथ मास्क और डेंटल किट भी बेचेगा रेलवे, उपयोग न करने पर घर ले जाने की भी व्यवस्था

ये भी पढ़ें: Quick Read: बर्निंग ट्रेन होने से बची हावड़ा बीकानेर एक्सप्रेस, गेटमैन की सूजबूझ से बचा बड़ा हादसा

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned