scriptशिक्षकों की नियुक्ति से लेकर संविदा सफाई कर्मियों के साप्ताहिक अवकाश तक पढ़िए यह टॉप न्यूज | UP top news regarding teachers jet airways and cleaning workers | Patrika News

शिक्षकों की नियुक्ति से लेकर संविदा सफाई कर्मियों के साप्ताहिक अवकाश तक पढ़िए यह टॉप न्यूज

locationलखनऊPublished: Sep 01, 2018 04:14:50 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

प्रदेश सरकार ने मान्यता प्राप्त महाविद्यालयों में मानदेय शिक्षकों की नियुक्त का फैसला किया है

TEACHER

शिक्षकों की नियुक्ति से लेकर संविदा सफाई कर्मियों के साप्ताहिक अवकाश तक पढ़िए यह टॉप न्यूज

लखनऊ. प्रदेश सरकार ने मान्यता प्राप्त महाविद्यालयों में मानदेय शिक्षकों की नियुक्ति का फैसला किया है। इसके लिए 29 मार्च 2011 या उससे पहले पूर्व नियुक्त मानदेय शिक्षक नियुक्त किए जाएंगे। इसी के साथ प्रदेश सरकार द्वारा तमाम मुद्दों की चर्चा में फैसले लिए गए, जो कि इस प्रकार हैं।
सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में नियुक्त होंगे मानदेय शिक्षक

लखनऊ. प्रदेश सरकार ने मान्यता प्राप्त महाविद्यालयों में शिक्षा अनुदेशकों का मानदेय बढ़ाने का फैसला किया है। बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा कि अंशकालिक शिक्षा अनुदेशकों का मानदेय 8,470 रुपये से बढ़ाकर 9,800 रुपये हर माह करने का फैसला किया गया है। जल्द ही इसका शासनादेश जारी किया जाएगा। यह बात उन्होंने कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू द्वारा बेरोजगारी का मुद्दा उठाए जाने पर कही।
अटल के नाम पर बनेगा 300 बे़ड का अस्पताल

लखनऊ. पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर 300 बेड का आयुर्वेद अस्पताल बनाया जाएगा। महापौर संयुक्ता भाटिया की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस बात का फैसला किया गया। साथ ही यह भी तय हुआ क उनके नाम पर सबसे बड़ी सड़क, पार्क, चौराहा, कन्वेंशन सेंटर, शिक्षा, चिकित्सा भी बनाया जाएगा। अटल स्मृति वाटिका बिजनौर, अमौसी या पीजीआई के पास बनाया जा सकता है। इसके अलावा चौराहे के नाम के लिए हजरतगंज पर अंतिम मुहर लग सकती है।
जेट एयरवेज ने शुरू की बंगलुरू के लिए नई उड़ान, यह होगा शेड्यूल

लखनऊ. बंगलुरू के लिए जेट एयरवेज द्वार रविवार से नई उड़ान शुरू की गई है। वहीं, लखनऊ.-चंदीगढ़ के लिए जेट एयरवेज ने सीधी उड़ान सेवा शनिवार से शुरू की है। जेट एयरवेज की उड़ान संख्या 9 डब्ल्यू 3514 लखनऊ एयरपोर्ट से दिन में 2 बजे उड़ान भरकर शाम 4:15 बजे बंगलुरू पहुंचेगी। इसके पहले उड़ान संख्या 9 डब्ल्यू 3513 दिन में 11 बजे बंगलुरू से उड़ान भरकर 1:30 बजे लखनऊ उतरेगी।
संविदा सफाईकर्मियों को बुधवार मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

लखनऊ. संविदा सफाईकर्मियों को अब बुधवार को साप्ताहिक अवकाश मिलेगा। इसके साथ ही माह के पहले सप्ताह में उन्हें वेतन का भुगतान भी किया जाएगा। संविदा सफाईकर्मी काफी समय से 365 दिन काम लेना बंद करने की मांग कर रहे थे। साथ ही साप्ताहिक अवकाश की मांग भी कर रहे थे। इस संबंध में आदेश जारी कर नगर आयुक्त ने उन्हें हर बुधवार साप्ताहिक अवकाश देने का निर्णय किया है। सफाई कार्य बाधित न हो इसलिए संविदा सफाईकर्मियों का बुधवार को साप्ताहिक अवकाश तय किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो