scriptUP Top News Short News | विधानसभा चुनाव खत्म होते ही 40 नामजद समेत 600 के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, इस आरोप में सबके खिलाफ मुकदमा दर्ज | Patrika News

विधानसभा चुनाव खत्म होते ही 40 नामजद समेत 600 के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, इस आरोप में सबके खिलाफ मुकदमा दर्ज

यूपी विधानसभा चुनाव में खलल डालने और माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ वाराणसी कमिश्नरेट की पुलिस अब कार्रवाई में जुट गई है। बीते आठ मार्च को वाराणसी में ईवीएम अदलाबदली का आरोप लगाकर सड़क जाम करने, उपद्रव करने वाले 40 नामजद समेत 600 अज्ञात पर जैतपुरा थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

लखनऊ

Published: March 11, 2022 10:23:57 pm

ईवीएम पर बवाल, 600 अज्ञात पर मुकदमा

वाराणसी. यूपी विधानसभा चुनाव में खलल डालने और माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ वाराणसी कमिश्नरेट की पुलिस अब कार्रवाई में जुट गई है। बीते आठ मार्च को वाराणसी में ईवीएम अदलाबदली का आरोप लगाकर सड़क जाम करने, उपद्रव करने वाले 40 नामजद समेत 600 अज्ञात पर जैतपुरा थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर जैतपुरा मथुरा राय की तहरीर पर शुक्रवार को यह कार्रवाई हुई है। इससे पहले इसी मामले में नौ मार्च को एडीजी जोन की गाड़ी पर पथराव करने, बवाल और उपद्रव मामले में 300 अज्ञात लोगों पर लालपुर-पांडेयपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। थाना अंतर्गत खजूरी निवासी अभिजीत सिंह की तहरीर पर भी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है।
UP Top News Short News
UP Top News Short News
जांच में अनुपस्थित पाए गए जीडीए के 59 कर्मचारी

गोरखपुर. गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) में जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने कर्मचारियों के उपस्थिति की औचक जांच की। जांच में 59 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। सभी कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया गया है। सुबह करीब 9.30 बजे कार्यालय पहुंचे जीडीए उपाध्यक्ष ने 10 बजे उपस्थिति पंजिका अपने पास मंगा ली और उपस्थिति की जांच की। कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि कई कर्मचारी समय से कार्यालय नहीं आ रहे थे। 10 बजे तक जिन कर्मचारियों ने उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर नहीं किए थे, उन्हें अनुपस्थित कर दिया गया। औचक जांच में 59 कर्मचारी अनुपस्थित मिले हैं, उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
यह भी पढ़ें

प्रत्याशी पूनम गुप्ता के घर से साबुन के गत्ते जब्त, आचार संहिता का केस दर्ज

प्रयागराज के 8 पुलिसवाले निलंबित

प्रयागराज. जिले में 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इन पर आरोप है कि हिमाचल प्रदेश पुलिस के साथ इन्होंने शहर कोतवाली इलाके के एक होटल में टिके अपराधी की तलाश में छापेमारी की, होटल स्टाफ को हिरासत में लिया लेकिन आला अफसरों को इस बारे में खबर तक नहीं दी। 26 फरवरी की रात हिमाचल प्रदेश की पुलिस के साथ निलंबित हुए पुलिसकर्मियों ने जानसेनगंज के पास एक लॉज में दबिश दी थी। यहां से पांच लोगों को पुलिस ने पकड़ा था। आरोप था कि मुख्य आरोपी डेविड को इन लोगों ने शरण दी थी। इन सभी को कोतवाली थाने ले जाया गया था। रात भर यहां रखने के बाद दूसरे दिन सुबह सभी को बिना लिखा पढ़ी के छोड़ दिया गया था। इस पूरी कार्रवाई की जानकारी उच्च अधिकारियों को नहीं दी गई थी। मामले की जानकारी होने पर एसएसपी अजय कुमार ने जांच के आदेश दिए। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद चार दरोगा और चार सिपाही को निलंबित कर दिया।
लखीमपुर खीरी हिंसा से जुड़े गवाह के साथ मारपीट

लखीमपुर खीरी. तिकुनिया हिंसा से जुड़े एक गवाह के साथ मारपीट के मामले में पीड़ित की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने पांच लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा पंजीकृत किया है। भीड़ ने आरोप लगाया कि उस पर जानबूझकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमला किया। हालांकि, पुलिस का कहना है कि फिलहाल क्षेत्र में इस तरह की कोई घटना नहीं है, लेकिन पुलिस मामले की जांच कर रही है। कोतवाली निरीक्षक बालेंदु गौतम ने कहा कि गुरुवार की शाम करीब आठ बजे ग्राम कल्हौरी निवासी दिलजोत सिंह ट्रैक्टर ट्राली पर गन्ना लादकर डांगा होकर चीनी मिल जा रहा था। तभी डांगा में भाजपा की जीत की खुशी का जश्न मनाते हुए लोग नाच गा रहे थे। साइड मांगने पर लोगों ने उस पर रंग डाल दिया। मना करने पर मारा पीटा। कोतवाली निरीक्षक ने बताया कि पीड़ित दिलजोत सिंह तिकुनिया हिंसा से जुड़ा गवाह है। उसकी तहरीर पर डांगा निवासी रामू, मन्ना, पवन, अनिल, अशोक के विरुद्ध धारा 323, 506, 147 के तहत मुकदमा अपराध संख्या 46/2022 दर्ज की कार्रवाई की गई है।
यह भी पढ़ें

मंत्री मोहसिन रजा को राहत, 32 साल पुराने मामले में गिरफ्तारी वारंट वापस

ई-डिस्ट्रिक्ट सेल से ऑनलाइन होगी निगरानी

वाराणसी. यूपी बोर्ड परीक्षा की वेबकास्टिंग के माध्यम से ऑनलाइन निगरानी के लिए एनआइसी में ई-डिस्टिक सेल गठित किया गया है। नोडल अधिकारी के निर्देशन में राजकीय विद्यालय के शिक्षक परीक्षा केंद्र परिसर व प्रत्येक कक्षों पर पैनी नजर रखेंगे। नकल माफियाओं पर लगाम लगाने के उद्देश्य से प्रत्येक 23 केंद्रों को एक कंप्यूटर से जोड़ा जाएगा। परीक्षा के समय प्रत्येक कंप्यूटर पर दो-दो शिक्षक तैनात रहेंगे। नकलविहीन व सुचितापूर्ण परीक्षा के लिए यूपी बोर्ड में कई बदलाव किए गए हैं। जिसमें सेंटरों और परीक्षा कक्षों में सीसीटीवी कैमरे व वायस रिकार्डर लगाए गए हैं। जिससे काफी हद तक नकल रुक सकी। हाईस्कूल, इंटरमीडिएट परीक्षा के दौरान सभी केंद्रों की वेबकास्टिंग की जाएगी। इसके लिए जिले में कंट्रोल रूम बनाया गया है। बोर्ड ने परीक्षा को पूर्व की भांति कड़ी सुरक्षा और निगरानी में करवाने का निर्णय लिया है। परीक्षा केंद्रों की वेबकास्टिग होगी। इंटरनेट की मदद से परीक्षा केंद्र परिसर के साथ सभी कक्षों की ऑनलाइन निगहबानी होगी।
15 लाख की चोरी की सरिया समेत ट्रक बरामद

कानपुर. बाघपुर चौकी प्रभारी अमरेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ चेकिंग अभियान चला रहे थे। इस दौरान सूचना मिली कि निहुटा गांव के एक ईंट भट्टा के पास चोरी की सरिया लदा ट्रक खड़ा है। चौकी प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तो चार युवक मौके से भाग गए। वहीं चालक हरिद्वार के रोशनाबाद टिकरी निवासी शिव शर्मा को पुलिस ने पकड़ लिया। उसने बताया कि ट्रक की नंबर प्लेट बदलकर 20 टन सरिया शिकोहाबाद से लेकर दिल्ली के लिए निकला था। दिल्ली न जाकर सरिया बेचने के लिए बाघपुर आ गया। कोतवाल मुकेशबाबू चौहान ने कहा कि पुलिस के छापे के दौरान आगरा के शास्त्रीपुरम सिकंदरा निवासी आशीष उर्फ सोनू, अनुज दुबे, धर्मवीर व एक अज्ञात युवक भाग निकला। पांचों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
तेज रफ्तार डंपर ट्रैक्टर पर चढ़ा

कानपुर. कानपुर सागर हाईवे पर शुक्रवार को मामना गांव के पास डंपर अनियंत्रित होकर सामने से आ रहे ट्रैक्टर पर चढ़ गया। दुर्घटना में ट्रैक्टर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। अन्य घटना में यहां से थोड़ी ही दूरी पर मुख्यालय आ रहा ई-रिक्शा पलट गया। जिसमें चार लोग घायल हो गए। घायलों को पुलिस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मुख्यालय के मोहल्ला लवकुशनगर तिराहा निवासी 45 वर्षीय रामअवतार शुक्रवार को खाली टैक्टर लेकर श्रीनगर की ओर जा रहा था। दोपहर के समय हाईवे पर अभी ग्राम मामना के पास ही पहुंचा था कि श्रीनगर की ओर से आ रहा डंपर अनियंत्रित होकर सामने से ट्रैक्टर पर चढ़ गया। दुर्घटना में ट्रैक्टर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के बाद डंपर वहीं छोड़ कर चालक भाग निकला। पुलिस ने डंपर को कब्जे में लेकर ट्रैक्टर चालक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उसका उपचार कर मेडिकल कॉलेज झांसी रेफर कर दिया गया।
होली विशेष दो ट्रेनों का संचालन

वाराणसी. भारतीय रेल प्रशासन की ओर से कई होली विशेष ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। इसमें ट्रेन संख्या 01009-01010 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-मऊ-लोकमान्य तिलक टर्मिनस होली विशेष का संचालन लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 15 मार्च और मऊ से 17 मार्च को एक फेरे के लिए होगा। वहीं ट्रेन संख्या 09061-09062 बांद्रा टर्मिनस-बरौनी-बांद्रा टर्मिनस होली विशेष ट्रेन का संचालन 15 मार्च को बांद्रा टर्मिनस और 17 मार्च को बरौनी से एक फेरे के लिए होगा। वाराणसी जंक्शन से गुजरने वाली ट्रेन संख्या 15053 छपरा-लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस 12 मार्च को निरस्त रहेगी। ट्रेन संख्या 05437-05438 गाजीपुर सिटी-प्रयागराज संगम-गाजीपुर सिटी अनारक्षित डेमू विशेष ट्रेन का संचालन सप्ताह में छह दिन किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

IPL 2022 MI vs SRH Live Updates : रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को 3 रनों से हरायामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों ने शराब की दुकान पर फेंका ग्रेनेड,3 घायल, 1 की मौतमॉब लिंचिंग : भीड़ ने युवक को पुलिस के सामने पीट पीटकर मार डाला, दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा थादिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.