scriptनो पार्किंग से गाड़ी उठाने पर भाजपाइयों ने किया बवाल | UP Top News Short News | Patrika News

नो पार्किंग से गाड़ी उठाने पर भाजपाइयों ने किया बवाल

locationलखनऊPublished: Mar 28, 2022 04:12:48 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

गोलघर में नो पार्किंग से कार उठाने पर भाजपा के तीन पार्षदों ने रविवार को जमकर बवाल किया। नगर निगम की ओर से निर्धारित एजेंसी के कर्मचारियों ने नो पार्किंग में कार खड़ी देखी तो कार हटाने की चेतावनी दी।

UP Top News Short News

UP Top News Short News

नो पार्किंग से गाड़ी उठाने पर भाजपाइयों ने किया बवाल

गोरखपुर. गोलघर में नो पार्किंग से कार उठाने पर भाजपा के तीन पार्षदों ने रविवार को जमकर बवाल किया। नगर निगम की ओर से निर्धारित एजेंसी के कर्मचारियों ने नो पार्किंग में कार खड़ी देखी तो कार हटाने की चेतावनी दी। इसके बाद भी कोई कार हटाने नहीं आया तो कर्मचारी कार लेकर पुलिस लाइन चले गए। कर्मचारियों का आरोप है कि थोड़ी देर बाद तीन लोग पहुंचे और खुद को भाजपा का पार्षद बताते हुए गाली देने लगे। कर्मचारियों ने नो पार्किंग में कार खड़ा होने का हवाला देते हुए उठाने की जानकारी दी तो पार्षद और भड़क गए। आरोप है कि पार्षदों ने कर्मचारियों को पीटना शुरू कर दिया। कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस लाइन में पिटाई की जानकारी मिलते ही जटेपुर पुलिस के साथ ही भारी संख्या में पुलिसबल पहुंचा। पुलिसकर्मियों ने पार्षदों को समझाना शुरू किया। आरोप है कि पार्षद पुलिसकर्मियों से भी उलझ गए। पुलिसकर्मियों ने जब सख्त रुख अपनाया तब पार्षद शांत हुए।
गोरखपुर खाद कारखाना में शुरू हुआ नीम कोटेड यूरिया का उत्पादन

गोरखपुर. हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना में नीम कोटेड यूरिया का उत्पादन शुरू हो गया है। वर्ष 1990 में खाद कारखाना बंद होने के 32 साल बाद दोबारा व्यावसायिक उत्पादन शुरू हुआ है। अफसरों का कहना है कि जल्द ही खाद कारखाना अपनी पूरी क्षमता से 3850 टन यूरिया का उत्पादन शुरू कर देगा। गोरखपुर और आसपास के जिलों के डीलरों के पास यूरिया पहुंचाई जा रही है। 7 मार्च, 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खाद कारखाना का शुभारंभ किया था। अनुरक्षण कार्य और अमोनिया गैस का पर्याप्त भंडारण होने के बाद खाद कारखाना शुरू हो गया है। 7 दिसंबर, 2021 को अनुरक्षण कार्य शुरू होने के कारण खाद कारखाना को बंद कर दिया गया था।
यह भी पढ़ें

काशी के प्रसिद्ध एक दुर्गा मंदिर से मूर्ति का मुकूट चोरी

हर थाने की स्पेशल टीम करेगी हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी

प्रयागराज. जनपद में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए एसएसपी अजय कुमार ने निगरानी दस्ता का गठन किया है। हिस्ट्रीशीटरों, शातिर और नए अपराधियों की गतिविधियां क्या हैं, इस बारे में कोई भी थाना प्रभारी कभी सार्थक जवाब नहीं दे पाते हैं। यही वजह है कि यह शातिर बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दे देते हैं। पकड़े जाने के बाद यह पता चलता है कि इनका भी हाथ उस वारदात में था। ऐसे कई मामले सामने भी आ चुके हैं। ऐसे में इन पर शिकंजा कसने के लिए एसएसपी अजय कुमार ने निगरानी दस्ते का गठन करने की योजना बनाई। सभी थाने में दो-दो पुलिसकर्मियों को इसके लिए चिह्नित किया गया। इसके बाद इनको प्रशिक्षण दिया गया कि कैसे इनको अपराधियों की निगरानी करनी है। रजिस्टर में किस क्रम में क्या दर्ज करना है।
युवक ने की हत्या, पिता ने फंदे से शव उतारने से रोका

वाराणसी. चितईपुर थाना क्षेत्र के विश्वकर्मा नगर कॉलोनी में रहने वाले विवेक प्रकाश सिंह 33 वर्षीय ने बीती रात घर के भीतर गमछे के सहारे फांसी लगाकर जान दिया। सोमवार सुबह जब विवेक सो कर नहीं उठा तो पत्नी जूही सिंह ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन भीतर से कोई जवाब नहीं मिला। बगल के खिड़की से झांकने पर विवेक दरवाजे के ऊपर लगे लोहे की एंगल से गमछा के सहारे लटका दिखाई पड़ा। जूही ने तत्काल कंट्रोल रूम और परिजनों को सूचना दी। मौके पर जब पुलिस पहुंची और शव उतारने लगी तो इसी बीच विवेक के पिता का फोन आ गया और उन्होंने कहा कि जब तक मैं बनारस न पहुंच जाऊं बॉडी न उतारी जाए।
यह भी पढ़ें

सेना के जवान का शव रखकर जाम, रोकी गई ट्रेन, दर्जनभर गाड़ियों के तोड़े शीशे

बोलेरो में महिला से सामूहिक दुष्कर्म

कानपुर देहात. महमूदपुर गांव के पास दवा लेने जा रही महिला को बोलेरो सवार ने वाहन में बैठा कर नशीला पदार्थ सुंघा दिया। इसके बाद अर्ध बेहोशी की हालत में दो अन्य साथियों के साथ मिलकर दुष्कर्म किया। एक गांव निवासी महिला ने पुलिस को बताया कि वह 22 मार्च की दोपहर में ननद के लिए दवा लेने जा रही थी। रास्ते में महमूदपुर गांव निवासी विनय यादव बोलेरो से जाता मिला। उसने बोलेरो से मेडिकल स्टोर तक छोड़ने की बात कह कर वाहन में बैठा लिया। वाहन में दो लोग पहले से सवार थे। थोड़ी देर बाद एक युवक ने उसे नशीला पदार्थ सुंघा दिया। अर्द्ध बेहोश होने पर सभी ने उससे दुष्कर्म किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो