scriptमैजिक पेन से टिकट बना कर यात्रियों को बेचने वाले रोडवेज के 6 कंडक्टरों की सेवा समाप्त | UP Top News Short News | Patrika News

मैजिक पेन से टिकट बना कर यात्रियों को बेचने वाले रोडवेज के 6 कंडक्टरों की सेवा समाप्त

locationलखनऊPublished: Mar 29, 2022 04:17:58 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

राेडवेज बस में सफर के दौरान परिचालक यात्रियों का मैजिक पेन से टिकट बनाते थे और बाद में सब कुछ लिखा हुआ गायब हो जाता था। मैजिक पेन के इस्तेमाल से परिचालक खुद तो अपनी जेब भर रहे थे, वहीं रोडवेज को भी लाखों रुपये से ठग रहे थे।

UP Top News Short News

UP Top News Short News

रोडवेज के 6 कंडक्टरों की सेवा समाप्त

प्रयागराज. राेडवेज बस में सफर के दौरान परिचालक यात्रियों का मैजिक पेन से टिकट बनाते थे और बाद में सब कुछ लिखा हुआ गायब हो जाता था। मैजिक पेन के इस्तेमाल से परिचालक खुद तो अपनी जेब भर रहे थे, वहीं रोडवेज को भी लाखों रुपये से ठग रहे थे। जब यह मामला खुला तो पता चला कि कई परिचालक इस खेल में शामिल हैं और लंबे समय से यह सब कुछ किया जा रहा है। सिविल लाइंस डिपो में मैजिक पेन के इस्तेमाल से टिकट काटने और फिर टिकट का पैसा डकार जाने की शिकायत अधिकारियों तक पहुंची थी। शिकायत पहुंचने के बाद जांच शुरू हुई प्रयागराज परिक्षेत्र के 995 कंडक्टर ओके मार्ग पत्र को अल्ट्रावायलेट लैंप के जरिए जांचा गया। इस जांच के दौरान छह परिचालकों के मांग पत्र में गड़बड़ी नजर आई। जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि इन 6 परिचालकों ने मैजिक पेन के इस्तेमाल से लाखों रुपए का रोडवेज को चूना लगाया है और अपनी जेब भरी है।
वाराणसी से वैष्णो देवी की फ्लाइट 2 अप्रैल से

वाराणसी. वैष्णो माता के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए अब काशी से कटरा की सीधी फ्लाइट शुरू होने जा रही है। फ्लाइट 29 मार्च से शुरू होनी थी, लेकिन इंडिगो के अधिकारियों ने तकनीकी खराबी का हवाला देते हुए दो अप्रैल से इसकी शुरुआत करने की बात कही है। वाराणसी से कटरा पहुंचने में 1 घंटे 35 मिनट का समय लगेगा। सप्ताह में तीन दिनों के लिए यह विमान सेवा शुरू की गई है। इससे पहले योगी 2.0 की सरकार ने काशी विश्वनाथ से गोरक्षनाथ को जोड़ने के लिए वाराणसी से गोरखपुर की फ्लाइट का वर्चुअल शुभारंभ कर पूर्वांचल के लोगों को यह तोहफा भी दिया है।
यह भी पढ़ें

नो पार्किंग से गाड़ी उठाने पर भाजपाइयों ने किया बवाल

नव विवाहित जोड़ों को उपहार में बुलडोजर

प्रयागराज. बुलडोजर का जादू लोगों के सिर पर चढ़कर बोल रहा है। विवाहित जोड़े को कार, बाइक और गृहस्थी का सामान देने की बात हमेशा सुनने और देखने को मिलती है, लेकिन प्रयागराज में सामूहिक विवाह में जोड़े को बुलडोजर दिया गया। यह गिफ्ट युवा चौरसिया समाज की ओर से कटरा में आयोजित सामूहिक विवाह में जोड़ों को दिया गया। इस दौरान नौ जोड़ों ने सात फेरे लिए। अभी तक सड़क बनाने और माफिया का घर गिराने के काम आता था। अब यह योगी सरकार पार्ट टू का एक प्रकार से प्रतीक चिन्ह बन गया है।
दो समुदाय के बीच मारपीट और पथराव, 4 गिरफ्तार

बहराइच. नगर कोतवाली इलाके के वशीरगंज चौकी क्षेत्र के गुदड़ी चौराहा स्थित रामसरन मंदिर के पास दो समुदायों के बच्चों के बीच हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया। मंदिर के पास कुछ बच्चों का खेलने के दौरान आपस में विवाद हो गया। बच्चों की कहासुनी और मारपीट की घटना की जानकारी जब परिवारजन को हुई तो वे आमने-सामने आ गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट और पथराव शुरू हो गई। जानकारी मिलते ही कोतवाल राजेश कुमार भी तत्काल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद मामला शांत हुआ।
यह भी पढ़ें

काशी के प्रसिद्ध एक दुर्गा मंदिर से मूर्ति का मुकूट चोरी

सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करने पर चाकू से वार

हरदोई. शहर क्षेत्र में सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करने पर एक युवक को दिनदहाड़े चाकू मार दिया गया। घटना के बाद आरोपित युवक मौके से भाग गया। क्षेत्र के मोहल्ला राम नगरिया का राजू मजदूरी करता है। राजू ने कहा कि मोहल्ले के निखिल की उसके पास फोटो थी, जो उसने इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दी। फोटो अपलोड करने से निखिल नाराज हो गया और मंगलवार दोपहर बिलग्राम चुंगी के निकट उसे पकड़ लिया। निखिल ने गाली-गलौज किया, विरोध करने पर निखिल ने चाकू निकाला और उस पर हमला कर दिया। सीओ सिटी विनोद कुमार द्विवेदी ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर फोटो अपलोड करने को लेकर विवाद हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो