scriptUP Top News Short News | 41 थाने, सीओ और 3 वर्षों से एक ही जगह जमे पुलिसकर्मी हटाए जाएंगे | Patrika News

41 थाने, सीओ और 3 वर्षों से एक ही जगह जमे पुलिसकर्मी हटाए जाएंगे

शिवरतनगंज थानाक्षेत्र के पूरे शिवरतनसिंह मजरे पेन्डारा में रविवार की रात पांच साल के एक मासूम की गला घोंटकर निर्मम हत्या कर दी गई। बालक का शव भूसा घर में पड़ा मिला।

लखनऊ

Published: April 11, 2022 03:57:53 pm

3 वर्षों से एक ही जगह जमे पुलिसकर्मी हटाए जाएंगे

प्रयागराज. प्रयागराज के उन पुलिसकर्मियों पर सख्ती की जाएगी, जिनकी कई वर्षों से एक ही थाने और दफ्तर में तैनाती है। यानी पिछले तीन वर्ष से एक ही थाने और दफ्तर में तैनात पुलिसकर्मी हटाए जाएंगे। इसकी तैयारी शुरू हो गई। ऐसे पुलिसकर्मियों की सूची भी बनाई जा रही है, जिन्हें जल्द ही दूसरी जगह स्थानांतरित किया जाएगा। हंडिया में हादसे के मुकदमे को विवेचना के दौरान गैर इरादतन हत्या बदलने की घटना के बाद एसएसपी अजय कुमार ने सख्त रुख अख्तियार किया है। उनके पास विभिन्न थानों, सीओ आफिस व दूसरे दफ्तरों में तैनात कई पुलिसकर्मियों के विरुद्ध अलग-अलग तरह की शिकायत मिली है। आरक्षी चालक, सीओ पेशी के मुंशी व कुछ अन्य पुलिसकर्मी जो लंबे समय से एक ही जगह कार्यरत हैं, उनकी कार्यशैली में बदलाव नहीं आ रहा है। कुछ पर विवेचना में लापरवाही करने दूसरे कई आरोप लग रहे हैं। इसी आधार पर जिले के 41 थाने, सीओ व अन्य कार्यालय में तैनात पुलिस वालों को हटाने की तैयारी चल रही है।
UP Top News Short News
UP Top News Short News
5 वर्ष के मासूम की हत्या

अमेठी. शिवरतनगंज थानाक्षेत्र के पूरे शिवरतनसिंह मजरे पेन्डारा में रविवार की रात पांच साल के एक मासूम की गला घोंटकर निर्मम हत्या कर दी गई। बालक का शव भूसा घर में पड़ा मिला। रात में ही एसपी दिनेश सिंह, एएसपी विनोद कुमार पांडेय व सीओ ने घटनास्थल का जायजा लिया और हत्यारोपित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। गांव निवासी अनिल कुमार यादव की पत्नी सुनीता परिवारजन के साथ गेहूं की फसल काटने गई थी। उनका पांच वर्षीय बेटा प्रिंस कुमार घर पर ही था। वह अन्य बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रहा था। शाम लगभग छह बजे किशोर पानी पीने की बात कहकर घर के भीतर गया और रहस्यमय तरीके से लापता हो गया। देर रात उसका शव भूसा घर में पड़ा मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो टूटी हुई चूड़ियां और एक साड़ी पिन घटना स्थल पर मिली। जिसे मृतक की चाची ने अपना स्वीकार किया है।
यह भी पढ़ें

सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को योगी सरकार देने जा रही कैशलेस इलाज का तोहफा, ऐसे बनेगा स्टेट हेल्थ कार्ड

14 उपभोक्ताओं के खिलाफ केस दर्ज

वाराणसी. गर्मी की शुरुआत होने के साथ ही बिजली की खपत भी खूब होने लगती है। ऐसे में बिजली चोरी के मामलों में इजाफा होने की सूचनाओं के बीच विभाग की ओर से कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में और भी विभागीय कार्रवाई बिजली चोरी को लेकर की जाएगी। इसी कड़ी में सोमवार को सुबह छह बजे आलमपुरा मछोदरी क्षेत्र में बिजली विभाग की टीम ने छापेमारी की। इसमें 14 उपभोक्ता मीटर से बाईपास करके बिजली का उपयोग कर रहे थे। उनके खिलाफ बिजली चोरी की धारा 135 में मुकदमा दर्ज किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

IPL 2022 MI vs SRH Live Updates : रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को 3 रनों से हरायामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों ने शराब की दुकान पर फेंका ग्रेनेड,3 घायल, 1 की मौतमॉब लिंचिंग : भीड़ ने युवक को पुलिस के सामने पीट पीटकर मार डाला, दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा थादिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.