script

जगदीशपुर को तहसील बनाने की उठी मांग, राजीव गांधी ने बनाया था औद्योगिक क्षेत्र

locationलखनऊPublished: May 27, 2022 05:30:41 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की संक्षिप्त खबरें

Jagdishpur File Photo

Jagdishpur File Photo

जगदीशपुर को तहसील बनाने की उठी मांग, राजीव गांधी ने बनाया था औद्योगिक क्षेत्र

अमेठी. अमेठी में जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र जिसे तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने औद्योगिक नगरी बनाया था, उसके दिन अब वापस लौटने वाले हैं। पूर्व मंत्री व वर्तमान में इसी सीट से विधायक सुरेश पासी ने सदन में जगदीशपुर को तहसील का दर्जा देने की मांग उठाई है, जिसको लेकर क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। जगदीशपुर में जहां एचएल, स्टील फैक्ट्री से लेकर अन्य फैक्ट्रियां हैं। बहुतेरे ऐसे प्लांट हैं, जो बंद हो गए हैं, लेकिन अब इस क्षेत्र का डेवलपमेंट होने जा रहा है। दरअसल, जगदीशपुर विधानसभा से बीजेपी विधायक सुरेश कुमार पासी ने सदन में जगदीशपुर विधानसभा को तहसील बनाने का मुद्दा उठाया है।विधायक ने कहा है कि हमारी विधानसभा जो दो जिलों की विधानसभा है। उसमें सुल्तानपुर भी लगता है और अमेठी भी लगता है। विधानसभा के अंदर तहसील नहीं है। जब तहसील हो जाएगी तो हमारे क्षेत्र के लोगों को भी लाभ मिलेगा।
महिला संग धक्कामुक्कि करने वाला दरोगा लाइन हाजिर

कानपुर. बर्रा थाना क्षेत्र में महिला संग धक्कामुक्की करके मोबाइल छीनने वाला दारोगा को डीसीपी पूर्वी ने लाइन हाजिर कर दिया है। दारोगा का महिला संग अभद्रता करते हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। बर्रा पुलिस ने दारोगा का नम सामने आते ही तहरीर बदलवाकर रिपोर्ट दर्ज की थी। बर्रा निवासी महिला के मुताबिक उनके बेटे की शादी नवंबर 2016 में चकेरी निवासी युवती संग हुई थी। जिससे उनका साढ़े चार वर्षीय पौत्र भी है। महिला का आरोप था कि बहू के प्रेम प्रसंग होने और मोबाइल पर वाट्सएप चैट मिलने पर विरोध किया था तो बहू पौत्र को लेकर मायके चली गई थी। आरोप है कि 21 अप्रैल को बहू मायके वाले और चकेरी थाना क्षेत्र के दारोगा रामकुमार त्रिपाठी को लेकर घर आई थी। हेलमेट लगाए दारोगा ने बेटे से अभद्रता की थी। विरोध पर उनसे भी धक्का मुक्की करके उनका मोबाइल छीनने प्रयास किया था। डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर कार्रवाई करते हुए दारोगा रामकुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

रंगरेलियां करते पकड़े जाने पर करना पड़ा निकाह

ई रिक्शा चालकों ने किया हंगामा

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के पॉलिटेक्निक चौराहे से कुछ कदम की दूरी पर कलेवा चौराहे के पास ई रिक्शा चालकों ने सड़क जाम कर हंगामा काटा। ई रिक्शा चालकों ने बैरिकेडिंग लगाकर रोड जाम कर दिया और पुलिस वालों के खिलाफ नारेबाजी की। उन्हें हटाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। ई रिक्शा चालकों का आरोप है कि पॉलिटेक्निक चौराहे से रॉन्ग साइड आ रहे ई-रिक्शा को पुलिसकर्मी ने दौड़ाया जो पलट गया इससे ई-रिक्शा चालक घायल हो गया। इसी का ई रिक्शा वालों ने रोड जाम कर किया। करीब 35 मिनट तक हंगामा होता रहा। जिसके बाद पुलिस आई और सभी रास्ता खाली करवाया।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी की दूरदर्शिता के मुरीद हुए यूके के ट्रेड कमिश्नर, साथ होगा ओडीओपी में शामिल टेराकोटा शिल्प के उत्पादों का कारोबार

बिजली विभाग की टीम को दौड़ाकर पीटा

हमीरपुर. थानाक्षेत्र बिवांर के मवईजार गांव चेकिंग करने पहुंची बिजली विभाग की टीम को एक युवक ने गाली गलौज करते हुए दौड़ा दौड़ाकर पीटा। इस दौरान युवक ने दस्तावेज भी फाड़ डाले और जानमाल की धमकी दी। मौके पर पहुंची यूपी 112 की टीम ने बिजली विभाग की टीम को बचाया। वहीं जेई की तहरीर पर थाना पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। विदोखर पावर हाउस में अवर अभियंता के पद पर तैनात महेशचंद्र तिवारी ने थाने में दी गई तहरीर में बताया कि वह अपने स्टाफ के साथ गुरुवार की दोपहर करीब पौने दो बजे थाना बिवांर के मवईजार गांव बिजली चेकिंग करने पहुंचे। इसी बीच गांव का ही अवधेश यादव टीम के पास आया और अकारण ही गाली गलौज करने लगा और मना करने पर टीम के साथ मारपीट शुरू कर दी। इतना ही नही युवक ने गाड़ी के स्पार्क प्लग निकाल लिए और दस्तावेजों को भी फाड़ डाला। सूचना पर पहुंची यूपी 112 की टीम के सामने भी युवक गाली गलौज करता रहा और जानमाल की धमकी देते हुए भाग गया।

ट्रेंडिंग वीडियो